मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

AIIMS डायरेक्टर से क्यों नाराज प्रज्ञा ठाकुर, लगाए गंभीर आरोप, हटाने की करेंगी मांग

प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह की अध्यक्षता में जिला योजना समिति की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में सबसे गंभीर मुद्दा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने उठाया और उन्होंने भोपाल एम्स के डायरेक्टर की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े किए.

By

Published : Jul 14, 2021, 1:40 AM IST

Updated : Jul 14, 2021, 6:36 AM IST

MP Pragya Thakur
सांसद प्रज्ञा ठाकुर

भोपाल। राजधानी में लगभग 1 साल बाद मंगलवार को जिला योजना समिति की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कही. बैठक में काफी मुद्दों पर सहमति बनी और कुछ महत्वपूर्ण विषयों को लेकर जनप्रतिनिधियों ने अपने सुझाव प्रस्तुत किए. इसमें सबसे गंभीर मुद्दा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने उठाया और उन्होंने भोपाल एम्स के डायरेक्टर की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े किए, जिसमें मंत्री भूपेंद्र सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को शिकायत पत्र लिखने की बात कही है.

डायरेक्टर पर गंभीर आरोप
दरअसल, एम्स डायरेक्टर के मामले में मामले में सांसद प्रज्ञा सिंह का कहना है कि वे भ्रष्टाचार में लिप्त हैं, और पूरे कोरोना काल में डायरेक्टर के खिलाफ कार्य में लापरवाही की शिकायतें आती रही हैं. सांसद ने बताया कि वे सहज रूप से लोगों के लिए उपलब्ध नहीं है, जिसके चलते लोग परेशान होते हैं और भोपाल एम्स में इलाज की सही व्यवस्था नहीं हो पा रही है. इस मुद्दे पर प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को पत्र लिखने की बात कही है.

सांसद प्रज्ञा ठाकुर

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर चर्चा
बता दें कि आज आयोजित हुई बैठक में कोरोना की संभावित तीसरी लहर को लेकर जिला प्रशासन के साथ चर्चा हुई. प्रभारी मंत्री ने बताया कि भोपाल जिले की 70% आबादी का वैक्सीनेशन कर दिया गया है. उन्होंने निर्देश दिया कि संभावित तीसरी लहर को देखते हुए शासकीय अस्पतालों में ऑक्सीजन युक्त 9000 बेड का इंतजाम किया जाए और ऑक्सीजन की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित की जाए. इस पर भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया ने बताया कि भोपाल में अब तक लगभग 8000 ऑक्सीजन युक्त बेड उपलब्ध है और शेष व्यवस्थाएं जल्दी कर ली जाएंगी.

OBC आरक्षण का मामला: कांग्रेस ने सीएम शिवराज को बताया ओबीसी विरोधी, कहा- नहीं रख पाए मजबूत दलील

16 मीट्रिक टन ऑक्सीजन की उपलब्धता
उन्होंने बताया कि भोपाल में 16 मेट्रिक टन ऑक्सीजन की उपलब्धता भी प्लांट तक सुनिश्चित कर चुके हैं. इसके साथ ही निजी अस्पतालों में भी 90 मेट्रिक टन लिक्विड ऑक्सीजन की अतिरिक्त क्षमता स्टोर करने की व्यवस्था की गई है. वहीं मध्यप्रदेश में मंगलवार को 23 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, संक्रमितों की संख्या 791583 हो गई है. मंगलवार को प्रदेश का पॉजिटिविटी दर 0.0 फीसदी रहा, जबकि प्रदेश में मंगलवार को 3742 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया. प्रदेश के 20 जिलों में मंगलवार को एक भी व्यक्ति को वैक्सीन नहीं लगी. वहीं अन्य जिलों में वैक्सीनेशन किया गया.

Last Updated : Jul 14, 2021, 6:36 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details