मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सियासी संकट के बीच दीपक बावरिया पहुंचे भोपाल, वासनिक व रावत ने जयपुर में संभाला मोर्चा

मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार को संकट से उभारने और राज्यसभा सीट के लिए नंबर जुटाने के लिए कांग्रेस हाईकमान ने प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया को भोपाल और मुकुल वासनिक और हरीश रावत को जयपुर भेजा है.

mp-political-crisis-deepak-bavaria-reached-bhopal-harish-rawat-mukul-wasnik-in-jaipur
मध्यप्रदेश सियासी संकट

By

Published : Mar 12, 2020, 9:21 AM IST

Updated : Mar 12, 2020, 11:42 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में गहराए सियासी संकट से कमलनाथ सरकार को उभारने की जिम्मेदारी कांग्रेस ने तीन बड़े नेताओं को सौंपी गई है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के महासचिव और प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया को भोपाल भेजा गया है. तो वहीं मुकुल वासनिक व हरीश रावत जयपुर में मोर्चा संभाल रहे हैं.

मध्यप्रदेश सियासी संकट

भोपाल पहुंचकर दीपक बावरिया मुख्यमंत्री कमलनाथ समेत कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं से वर्तमान राजनीतिक हालात और राज्यसभा के उम्मीदवारों को लेकर चर्चा कर रहे हैं. पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी ज्वाइन करने और कांग्रेस के 22 विधायकों के इस्तीफा देने के बाद से कमलनाथ सरकार संकट में पड़ गई है. सिंधिया समर्थक 19 विधायक बेंगलुरु में हैं. इस राजनीतिक संकट ने कमलनाथ सरकार को तो मुश्किल में डाला ही है, साथ ही कांग्रेस को राज्यसभा की सिर्फ एक सीट ही मिलने के आसार बचे हैं.

हालांकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं का दावा है कि, बेंगलुरु गए कांग्रेस विधायक उनके संपर्क मेंं हैं. इस काम में दो मंत्रियों को बेंगलुरु भी भेजा गया था. ये भी सामने आ रहा है कि, इस काम में कर्नाटक कांग्रेस के नए अध्यक्ष डीके शिवकुमार महत्वपूर्ण भूमिका में हैं.

कांग्रेस हाईकमान ने बुधवार की सुबह तय किया था कि, तीनों नेताओं को भोपाल भेजा जाए, मगर सियासी हलचल के बीच इसमें बदलाव किया गया. दीपक बावरिया को भोपाल तो वहीं मुकुल वासनिक व हरीश रावत को जयपुर भेजा गया है.

Last Updated : Mar 12, 2020, 11:42 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details