मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Independence Day 2023: टीकमगढ़ के श्रमिक और जबलपुर की टीचर को भी स्वाधीनता दिवस समारोह का न्यौता, जानें क्या है खास

By

Published : Aug 11, 2023, 7:54 PM IST

एमपी के कई लोगों को स्वाधीनता दिवस समारोह का न्यौता मिला है, आइए जानते हैं लाल किले के कार्यक्रम में एमपी से कौन-कौन शामिल होकर प्रदेश का मान बढ़ाएगा.

Independence Day 2023
स्वाधीनता दिवस मेहमान

भोपाल। 75 बरस पूरे कर रहे आजाद भारत की तामीर में कितने कितने हाथ जुटे थे, भारत के उस आम आदमी के हाथ जो कभी चीन्हे नहीं गए. आजादी के उत्सव में भीड़ की तरह शरीक होता रहा, आम आदमी भी वही मान सम्मान पाए. इस बार 15 अगस्त के ध्वजारोहण कार्यक्रम में वो तस्वीर भी बनेगी. देश भर के 1800 विशिष्ट अतिथि होंगे, शिक्षक, सरपंच, नर्स, किसान और मजदूर. एमपी से इस लिस्ट में टीकमगढ़ के श्रमिक दंपत्ति के साथ सागर और जबलपुर जिले के टीचर भी विशिष्ट अतिथि के रुप में इस कार्यक्रम में आमंत्रित किए गए हैं. खास बात ये भी है कि ये इन अतिथियों को उनके जीवन साथी के साथ आमंत्रित किया गया है.

रेणु यादव भी स्वतंत्रता दिवस के कार्यक्रम में होंगी शामिल

टीकमगढ़ के श्रमिक बढ़ाएंगे लाल किले का मान:नई दिल्ली में आयोजित होने वाले स्वाधीनता दिवस समारोह में इस बार पीएम मोदी की पहल पर आम नागरिक भी विशिष्ट अतिथि के रुप में मौजूद होंगे. उन्हे बाकयदा निमंत्रण भेजा गया है. ये देश के नव निर्माण में उनके योगदान का मान है. मध्य प्रदेश से इस सूची में छांदी लाल और उनकी पत्नि रेखा भी हैं. ग्याजीपुरा, तहसील मोहनगढ़ जिला टीकमगढ़ के रहने वाले छांदी लाल लंबे समय से सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के निर्माण में अपनी सेवाएं दे रहे हैं. केंद्रीय विद्यालय संगठन क्रमांक-1 सागर की रेणु यादव का नाम भी मेहमानों की सूची में हैं. उन्होंने स्वाधीनता दिवस समारोह का हिस्सा बनने के लिए मिले इस आमंत्रण पर प्रसन्नता जाहिर की है.

रबेका थॉमस को भी स्वाधीनता दिवस समारोह में शामिल होने का न्यौता मिला

रेणु ने प्रधानमंत्री के प्रति अपना आभार प्रकट करते हुए कहा कि "यह उनके लिए गौरव की बात है." केंद्रीय विद्यालय चौरई में अध्यापन का कार्य करने वाली जबलपुर की रबेका थॉमस को भी स्वाधीनता दिवस समारोह में शामिल होने का न्यौता मिला है. रबेका ने कहा कि "यह मेरे लिए विशेष गौरव का विषय है कि इस कार्यक्रम में मुझे अपने जीवनसाथी के साथ सम्मिलित होने का अवसर मिला है." जबलपुर के ही केन्द्रीय विद्यालय में संगीत की शिक्षिका प्रगति पांडे और उनके पति विवेक पांडे ने स्वाधीनता दिवस समारोह में शामिल होने का आमंत्रण मिला है.

Read More:

देश भर से 1800 विशेष अतिथि होंगे शामिल:इस वर्ष 15 अगस्त को लाल किले पर होने वाले स्वतंत्रता दिवस ध्वजारोहण में पूरे देश से लगभग 1800 विशेष अतिथि शामिल होंगे. खास बात ये है कि भारत की स्वाधीनता के 75 वर्ष पूर्ण होने के मौके पर शिक्षक श्रमित सरपंच नर्स समेत अलग अलग कार्यक्षेत्र मे अपनी सेवाएं दे रहे समाज के अलग अलग वर्ग के लोगों को आमंत्रित किया गया है.

छांदी लाल और उनकी पत्नि भी लाल किले के प्रोग्राम में शामिल होंगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details