मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 25, 2022, 7:31 AM IST

ETV Bharat / state

MP News Today: दशकों बाद बना ग्रहण का दुर्लभ योग, बांग्लादेश में चक्रवात सितरंग ने ली 7 लोगों की जान,पढ़िये आज की बड़ी खबरें

मध्य प्रदेश, देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी. (MP News Today)

MP News Today
सुबह की खबर

आज की बड़ी खबरें जानने से पहले पढ़े आज का विचार (MP News Today)

इंतजार उसका करना चाहिए जिसकी आने की उम्मीद हो...उसका इंतजार करके क्या फायदा जो मजबूरी ना होते हुए भी तुम्हारे लिए आना ही ना चाहे.

Aaj Ka Panchang 25 october: आज के दिन इस शुभ घड़ी में करें काम, जानें कितने बजे से होगा सूर्य ग्रहण

Horoscope For 25 October: वृषभ, मिथुन और कर्क राशियों में बन रहा खास योग, जानें क्या कहती है आपकी राशि

कैसा रहेगा आपका पूरा दिन? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा.? क्या वैवाहिक जीवन में क्लेश से मिलेगी निजात.? पढ़ाई में बच्चों का मन नहीं लग रहा, क्या करें उपाय.? जानिए मध्य भारत के ज्योतिषाचार्य शिव मल्होत्रा से आज का राशिफल.

खबरें जो सबसे ज्यादा पढ़ी गई

Surya Grahan 2022: सूर्य ग्रहण का कई राशियों पर पड़ेगा बुरा प्रभाव, राजनीति एवं व्यापार मे होगी उथल-पुथल, ज्योतिषाचार्य से जानें बचने के उपाय

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य ग्रहण के दौरान अगर आप खाद्य पदार्थ में तुलसी के पत्ते डाल दें तो नकारात्मक ऊर्जा निष्क्रिय हो जाती है और भोजन शुद्ध रहता है. (Surya Grahan 2022) जानें ग्रहण का शुभ अशुभ फल और कुछ उपाय. (Surya Grahan Impact on Rashi) (solar eclipse 2022) (solar eclipse effects)

Surya Grahan 2022: सूर्य ग्रहण 2022 पर बना ब्रह्महत्या योग, तुलसी दल तोड़ने से पहले जानें अहम तथ्य नहीं तो लगेगा दोष

देश में 25 अक्टूबर को सूर्य ग्रहण है (Surya Grahan 2022 Time). आमतौर पर हिंदू समुदाय में इसका काफी धार्मिक महत्व होता है. साथ ही कई परंपराएं और वर्जनाएं भी होती हैं. अमूमन लोग इस दिन सूतक की वजह से कोई भी शुभ कार्य नहीं करते और धार्मिक वर्जनाओं का पालन करते हैं (surya grahan 2022 ka time sutak kaal). मगर कई बार भूल से गड़बड़ियां हो जाती हैं जो आप पर भारी पड़ सकती हैं. इस बार साल के आखिरी सूर्य ग्रहण को लेकर बहुत ज्यादा धर्मसंकट की स्थिति है. (2022 last solar eclipse rules)

CM शिवराज ने दी दीपावली की शुभकामनाएं, सपिरवार मां लक्ष्मी को घर लाए

भोपाल। मध्य प्रदेश में दीपावली पर्व धूमधाम और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को दीपावली पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि पावन पर्व दिवाली की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं! सीएम शिवराज दीपावली पर्व पर सोमवार को भोपाल के न्यू मार्केट में सपरिवार पहुंचे. धन, धान्य, सुख, समृद्धि की देवी माता लक्ष्मी की प्रतिमा ली और मैया से संपूर्ण मध्यप्रदेश और देश पर अपनी कृपा की वर्षा करते रहने की प्रार्थना की. इस मौके पर सीएम ने वहां मौजूद लोगों के साथ सेल्फी भी ली.

Surya Grahan 2022: दीपावली के अगले दिन सूर्यग्रहण, राजनेता, गायक-संगीतकार रहें सावधान, जानें क्या करें और ना करें

दिवाली के दूसरे दिन 25 अक्टूबर को साल का अंतिम सूर्य ग्रहण लगने जा रहा है. इसका प्रभाव मौसम सहित राजनीति पर साफ दिखाई देगा. ऐसे में ये महीना ज्योतिष शास्त्र के लिहाज से भी काफी मायने रखता है. आइए जानते हैं कि इस सूर्य ग्रहण का किस पर क्या असर होगा.

Datia Accident News: ट्रक ने स्कूटी को मारी टक्कर, 4 लोगों की मौके पर मौत, दिवाली मनाने गांव जा रहा था परिवार

दतिया जिले में तेज रफ्तार का कहर थमते हुए नजर नहीं आ रहा है. ताजा मामला सोमवार को एनएच 44 सीतापुर के पास घटित हुई है. इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई. दतिया के भांडेर तहसील के ग्राम सोफ्ता के दयाशंकर अपनी पत्नी एवं दो बच्चों के साथ स्कूटी से अपने गांव सोफता जा रहे थे. तभी तेज रफ्तार वाहन ने स्कूटी को टक्कर मार दी, जिससे एक ही परिवार के 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

देश-विदेश की बड़ी खबरें

बांग्लादेश में चक्रवात सितरंग ने ली 7 लोगों की जान
चक्रवात सितरंग ने सोमवार को बांग्लादेश के कुछ हिस्सों में तबाही मचाई. एक ईंट की रेलिंग और पेड़ों के गिरने से एक परिवार के तीन सदस्यों सहित कम से कम सात लोगों की जान चली गई.

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बने भारतीय मूल के ऋषि सुनक, PM मोदी ने दी बधाई
भारतीय मूल के ऋषि सुनक ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री (Rishi Sunak new UK Prime Minister) होंगे. पूर्व वित्त मंत्री सुनक को आधिकारिक रूप से कंजर्वेटिव पार्टी का नेता चुन लिया गया है. 42 वर्षीय सुनक 28 अक्टूबर को ब्रिटेन के पीएम पद की शपथ लेंगे.

काली मंदिर में भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के साथ दिखे टीएमसी के 2 पार्षद
पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी को टीएमसी के दो पार्षदों के साथ एक काली मंदिर में देखा गया. इसके बाद से ही राजनीतिक गलियारों में हलचल बढ़ गई है.

केरल के राज्यपाल का आदेश खारिज, पद पर बने रहेंगे आठ विश्वविद्यालयों के कुलपति
केरल हाई कोर्ट ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के आदेश को दरकिनार करते हुए आठ विश्वविद्यालयों के कुलपतियों को पद पर बने रहने का निर्देश दिया है. कुलपतियों ने इस्तीफा देने के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान के आदेश को उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी.

आंशिक सूर्यग्रहण का वैज्ञानिक पक्ष, कब है अगला सूर्यग्रहण, जानिए खगोलीय जानकार सारिका से

National Award winner Sarika Gharu ने बताया कि सूर्य ग्रहण के दो सप्ताह बाद या पहले हमेशा चंद्र ग्रहण होता ही है. यह कोई पहली बार होने वाली घटना नहीं है. इसलिये इसके दुष्प्रभावों की बातें ठीक नहीं हैं. सारिका घारू ने बताया कि इस ग्रहण को देखने से चूके तो अगला ऐसा सूर्य ग्रहण भारत में 2027 में होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details