मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 24, 2022, 7:28 AM IST

Updated : Oct 24, 2022, 7:38 AM IST

ETV Bharat / state

MP News Today 24 October:CM शिवराज ने परिवार संग मनाई छोटी दीवाली, आज देशभर में मनाई जा रही दीपावली

मध्य प्रदेश, देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी. (MP News Today)

news today
न्यूज टुडे

आज की बड़ी खबरें जानने से पहले पढ़े आज का विचार (MP News Today)

''प्रेम और संदेह दोनों एक साथ एक दिल में नहीं रह सकते''.

Aaj Ka Panchang 24 october: दीपावली का पर्व आज, जानें लक्ष्मी पूजन का शुभ मुहूर्त

Horoscope For 24 October दीपावली पर इन राशियों का खुलेगा भाग्य, करियर व्यापार में करेंगे तरक्की

कैसा रहेगा आपका पूरा दिन? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा.? क्या वैवाहिक जीवन में क्लेश से मिलेगी निजात.? पढ़ाई में बच्चों का मन नहीं लग रहा, क्या करें उपाय.? जानिए मध्य भारत के ज्योतिषाचार्य शिव मल्होत्रा से आज का राशिफल.

Diwali 2022: आज देशभर में मनाई जा रही दीपावली, जानें शुभ मुहूर्त, मां लक्ष्मी की पूजा-विधी

दिवाली हिंदूओं का सबसे खास त्योहार माना जाता है. इस बार दिवाली का त्योहार 24 अक्टूबर यानि आज मनाई जा रही है. हर साल दिवाली कार्तिक मास की अमावस्या के दिन मनाई जाती है. जानिए क्या है दीपावली का शुभ मुहूर्त और कैसे करें मां लक्ष्मी और प्रथम पूज्य गणेश की पूजा.

खबरें जो सबसे ज्यादा पढ़ी गई

Mahakal Lok Corruption लोकायुक्त का 15 अधिकारियों को नोटिस, कमलनाथ ने उठाई उच्च स्तरीय जांच की मांग

उज्जैन के महाकाल लोक का लोकार्पण जितने भव्य ढंग से हुआ था कि उसकी नयनाभिराम झांकी लोगों की आंखों से अभी ओझल नहीं हो पाई है. इसके महज एक सप्ताह बाद ही उसके निर्माण से जुड़े मामले में भ्रष्टाचार का जिन्न बाहर निकल आया है. निश्चित रूप से इस भ्रष्टाचार के जिन्न का अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में भी असर देखने को मिलेगा. कांग्रेस विधायक महेश परमार की शिकायत पर लोकायुक्त ने 15 अधिकारियों से इस पर जवाब तलब कर लिया है.

CM Shivraj छोटी दिवाली पर अपने फार्म हाउस विदिशा पहुंचे, दीप जलाकर भारतीय टीम को दी जीत की बधाई

दीपावली के एक दिन पहले सीएम शिवराज विदिशा पहुंचे. जहां उन्होंने अपने फार्म हाउस पर दीपोत्सव का पर्व मनाया. इस दौरान उनके साथ उनकी पत्नी साधना सिंह चौहान और दोनों बेटे भी मौजूद थे. पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने भारत की पाकिस्तान पर जीत पर पूरी टीम को बधाई दी.

Congress Mission 2023: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के 'एक नाथ' सिर्फ 'कमलनाथ'

एमपी विधानसभा चुनाव 2023 के लिए कांग्रेस ने शंखनाद कर दिया है. कमलनाथ का सबसे ज्यादा जोर उन विधानसभा क्षेत्रों में है जहां के वर्तमान विधायक कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए और चुनाव जीत गए. इन क्षेत्रों के लिए कमलनाथ ने एक खास रणनीति बनाई है और उस पर अमल भी शुरू हो गया है.

Jabalpur News: महाराष्ट्र के सोलापुर में फंसे थे 70 मजदूर, पुलिस ने पहुंचाया घर, नेताओं ने फूल मालाओं के साथ किया स्वागत

मझौली एवं आसपास के गांव से 70 मजदूर महाराष्ट्र के सोलापुर में गन्ना काटने गए थे. यहां लगातार बारिश होने की वजह से मिट्टी गिली हो गई. जिसकी वजह से इन्होंने न तो गन्ना काटा और न ही इन्हें इनकी मजदूरी मिली. इसी कारण ये अपने घर दीपावली पर नहीं आ पा रहे थे. इसकी जानकारी जैसे ही एमपी पुलिस को मिली, पुलिस ने टीम गठित कर मजदूरों के घर वापसी की व्यवस्था करवाई.


देश-विदेश की बड़ी खबरें

IND vs PAK: कोहली की धमाकेदार पारी, भारत ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराया

टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को चार विकेट से हरा दिया है.

अयोध्या में पीएम मोदी बोले, राम कर्तव्य का सजीव स्वरूप, सभी देशवासी लें प्रेरणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में रामलला के दर्शन कर भगवान राम के गुणों पर प्रकाश डाला. उन्होंने कहा कि राम कर्तव्य का सजीव स्वरूप हैं. हर देशवासी को उनसे प्रेरणा लेकर उनके दिखाए मार्ग पर चलना चाहिए.

ब्रिटेन के PM पद की रेस से पीछे हटे बोरिस जॉनसन, जीत के बेहद करीब पहुंचे ऋषि सुनक


पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने खुद को पीएम पद की रेस से अलग कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रविवार को उन्होंने खुद ऐलान करते हुए ब्रिटेन के अगले पीएम बनने से इनकार कर दिया है. वहीं इसके साथ ही भारतीय मूल के ऋषि सुनक इस पद के लिए जीत के और भी करीब पहुंच गए हैं.


सलमान रुश्दी जीवित, लेकिन एक आंख की रोशनी गंवा दी : रिपोर्ट

दो महीने पहले न्यूयॉर्क राज्य में व्याख्यान देने की तैयारी के दौरान हुए हमले के बाद सलमान रुश्दी की एक आंख की रोशनी चली गई और एक हाथ पर भी इसका असर पड़ा है. उनके एजेंट ने इसकी पुष्टि की है. अपने उपन्यास द सैटेनिक वर्सेज के प्रकाशित होने के बाद 1980 के दशक में ईरान से जान से मारने की धमकी पाने वाले 75 वर्षीय लेखक पर 12 अगस्त को चौटाउक्वा इंस्टीट्यूशन में कलात्मक स्वतंत्रता पर भाषण देने के लिए मंच पर आते ही गर्दन और धड़ पर चाकू से वार किया गया था.


चक्रवात सितरंग: आईएमडी ने जारी की एडवाइजरी, बंगाल की खाड़ी के उत्तरी भाग में अपतटीय गतिविधियां स्थगित

चक्रवाती तूफान 'सितरंग' जिसका केंद्र सागर द्वीप से लगभग 520 किमी दक्षिण और बारीसाल (बांग्लादेश) से 670 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में है. एक भीषण चक्रवाती तूफान है जो अगले 12 घंटों में उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर तेज गति से बढ़ रहा है. पश्चिम बंगाल को प्रभावित करने के बाद यह बंग्लादेश में प्रवेश कर जायेगा.(MP News Today)

Last Updated : Oct 24, 2022, 7:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details