मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP News Today 23 October: कर्ज में डूबी शिवराज सरकार एक हजार करोड़ का लोन लेगी, टी20 वर्ल्ड कप में आज भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला

मध्य प्रदेश, देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी. (MP News Today)

mp news today
एमपी न्यूज टुडे

By

Published : Oct 23, 2022, 7:13 AM IST

आज की बड़ी खबरें जानने से पहले पढ़े आज का विचार (MP News Today)

'शत्रु को खत्म करने का सबसे आसान तरीका है कि उसे अपना मित्र बना लो'.

Aaj Ka Panchang 23 october: जानिए राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

Horoscope For 23 October: सुखमय रहेगा वैवाहिक जीवन, जानें क्या कहती है आपकी राशि

कैसा रहेगा आपका पूरा दिन ? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा ? क्या वैवाहिक जीवन में क्लेश से मिलेगी निजात ? पढ़ाई में बच्चों का मन नहीं लग रहा, क्या करें उपाय ? जानिए मध्य भारत के ज्योतिषाचार्य शिव मल्होत्रा (Shiv Malhotra) से आज का राशिफल.

खबरें जो सबसे ज्यादा पढ़ी गईं

धनतेरस पर PM मोदी की प्रदेशवासियों को सौगात, 4.5 लाख परिवारों को सौंपी नए घर की चाबी, CM ने कांग्रेस पर कसा तंज

धनतेरस पर पीएम मोदी ने प्रदेशवासियों को सौगात देते हुए 4.5 लाख परिवारों को घरों की चाबी सौंपी है, उनका गृह प्रवेश करवाया है. ये कार्यक्रम पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सतना में कर रहे थे. इसमें सीएम शिवराज भी मौजूद थे. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कांग्रेस पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कमलनाथ ने गरीबों का गला काटा है.

MP: शिवपुरी में महिला के साथ हैवानियत, गर्म चिमटे से महिला का शरीर सहित गुप्तांग दागा

शिवपुरी में महिला के साथ 2 लोगों ने हैवानियत को अंजाम दिया. खेत में काम करने के दौरान आरोपियों ने गर्म चिमटे से महिला का गुप्तांग सहित शरीर दागा और फरार हो गए. महिला को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज शिवपुरी में भर्ती किया गया है. घटना के दौरान आरोपियों ने महिला की आंख बंद कर रखा था इसलिए उनकी पहचान नही हो पाई. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों कि तलाश शुरू कर दी है.

Shivraj Singh Diwali मुख्यमंत्री अब सही मायने में निभाएंगे 'मामा' का फर्ज, कोविड में माता-पिता को खो चुके बच्चों के साथ मनाएंगे दीपावली

मामा शब्द में दो मा होते हैं. इसलिए सनातन धर्म में मामा का दर्जा भी मां से कम नहीं माना जाता. शायद यही मानकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अपने प्रदेश में खुद को मामा कहलाना पसंद करते हैं. अब वास्तव में रविवार को वह जो करने जा रहे हैं, उससे उनकी मामा की गरिमा और बढ़ जाएगी. शिवराज सिंह रूप चौदस के दिन उन बच्चों के साथ दीपावली मनाने जा रहे हैं जिनके माता-पिता को कोविड रूपी काल ने लील लिया था.

MP Government Loan कर्ज में डूबी सरकार एक हजार करोड़ का और लोन लेगी, खुले बाजार से मांगी निविदाएं

यह अलग बात है कि मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों को दीपावली के पहले सेलरी देकर उनकी दीपावली रोशन कर दी है. मगर उसकी खुद की दीपावली फीकी पड़ रही है. कर्ज में डूबी शिवराज सरकार दीपावली के अगले ही दिन एक हजार करोड़ रुपए का कर्ज और लेने जा रही है. यह लोन वह बाजार से निविदाएं आमंत्रित करके उठाएगी. यह कर्ज वह दस साल के लिए ले रही है.

Morena Blast दो और घायलों ने दम तोड़ा, मृतकों की संख्या छह पहुंची, मरने वालों में मुख्य आरोपी का बेटा भी शामिल

विगत गुरुवार को मुरैना के बानमोर कस्बे में हुए भीषण ब्लास्ट में अब मरने वालों की संख्या छह हो गई है. जिन घायलों को मुरैना से ग्वालियर अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया था. उनमें से दो और ने शनिवार की सुबह दम तोड़ दिया. इसमें से एक मुख्य आरोपी जमील खान का बेटा शाहिद खान है. शेष घायलों का इलाज अभी जारी है.

देश-विदेश की बड़ी खबरें

T20 World Cup 2022: भारत-पाकिस्तान के बीच महामुकाबला आज

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में रविवार (23 अक्टूबर) को महामुकाबला खेला जाएगा. भारत के सामने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान की टीम होगी. दोनों के बीच यह मैच मेलबर्न में खेला जाएगा. टी20 विश्व कप के भारत और पाकिस्तान का टूर्नामेंट में यह पहला मुकाबला होगा. दोनों टीमें जीत के साथ अभियान की शुरुआत करना चाहेंगी. मैच के पहले प्रैक्टिस सेशन व तैयारियों की बीसीसीआई ने तस्वीरें शेयर की हैं, जिसमें खिलाड़ी काफी जोश में दिख रहे हैं.

Himachal Election: कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, सोनिया-राहुल समेत ये 40 नेता करेंगे प्रचार

हिमाचल विधानसभा चुनाव (Himachal assembly election 2022) के लिए कांग्रेस ने अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी (BJP Star campaigners for Himachal election) है. कांग्रेस की ओर से जारी की गई सूची में सोनिया और राहुल गांधी समेत 40 नेताओं के नाम शामिल हैं.

रामोजी ग्रुप के पूर्व एमडी अटलुरी राममोहन राव का निधन, रामोजी राव ने दी श्रद्धांजलि

रामोजी ग्रुप ऑफ कंपनीज से लंबे समय तक जुड़े रहे अटलुरी राममोहन राव (Atluri Rammohan Rao) का शनिवार को निधन हो गया. वह 87 साल के थे. रामोजी ग्रुप के चेयरमैन रामोजी राव (Ramoji rao), तेलुगु देशम पार्टी के नेता चंद्रबाबू नायडू समेत कई लोग श्रद्धांजलि अर्पित करने उनके आवास पर पहुंचे. अटलुरी राममोहन राव का अंतिम संस्कार रविवार को किया जाएगा.

मोबाइल चोरी के शक में बच्चे को खंभे से बांधकर पीटा, पानी मांगा तो मुंह में मिर्च पाउडर डाला

यूपी के आजमगढ़ में मानवता का शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां मोबाइल चोरी के शक में 10 वर्षीय बच्चे को लोगों ने पेड़ में बांधकर पीटा.

मछुआरे पर फायरिंग मामला: तमिलनाडु मरीन पुलिस ने नौसेना कर्मी पर FIR दर्ज की

नौसेना के पोत ने शुक्रवार तड़के भारत-श्रीलंका अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा के पास गश्त के दौरान एक नौका पर फायरिंग की थी. जिसमें तमिलनाडु का एक मछुआरा घायल हो गया था. घटना के बाद तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है.

(MP News Today)

ABOUT THE AUTHOR

...view details