मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP News Today 21 October: PFI की कार्रवाई को प्रज्ञा ठाकुर ने ठहराया जायज, पीएम मोदी आज जाएंगे केदारनाथ, पढ़िये आज की बड़ी खबरें

मध्य प्रदेश, देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी. (MP News Today)

By

Published : Oct 21, 2022, 7:10 AM IST

mp news today
एमपी न्यूज टुडे

आज की बड़ी खबरें जानने से पहले पढ़े आज का विचार (MP News Today)

''जिस भाव से सारे लोग परमात्मा की शरण ग्रहण करते हैं, उसी के अनुरूप परमात्मा उन्हें फल देता है. राग, भय और क्रोध से सर्वथा रहित, परमात्मा में ही तल्लीन और आश्रित तथा ज्ञानरूप तप से पवित्र हुए बहुत-से भक्त परमात्मा के भाव प्राप्त को हो चुके हैं. निस्सन्देह इस संसार में मनुष्यों को सकाम कर्म का फल शीघ्र प्राप्त होता है. कर्मों की सिद्धि चाहने वाले मनुष्य देवताओं की उपासना किया करते हैं. परमात्मा पर किसी कर्म और कर्मफल का प्रभाव नहीं पड़ता जो परमात्मा के सम्बन्ध में इस सत्य को जानता है, वह कभी भी कर्मों के पाश में नहीं बंधता''.

Aaj Ka Panchang 21 october: एकादशी व्रत आज, जानें शुभ चौघड़िया, मूल और शुभ अंक

Horoscope For 21 October: सूर्य के समान चमकने वाली है इन 5 राशियों की किस्मत, जानें आपके सितारे कितने हैं बुलंद

खबरें जो सबसे ज्यादा पढ़ी गईं

Education Department Gift विभाग ने जारी की RTE की 116 करोड़ की राशि, 22 शिक्षा केंद्रों के खाते में भेजी गई

स्कूलों के आंदोलन का असर अंततः रंग लाया. शिक्षा विभाग ने RTE के लंबित पड़े फंड को दीपावली के पहले जारी कर शिक्षा केंद्रों को एक तरह से गिफ्ट दे दिया है. स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार इंदर सिंह परमार ने 116 की स्वीकृति राशि को जल्द से जल्द जिला शिक्षा केंद्रों को हस्तांतरित करने के निर्देश भी जारी कर दिए हैं. इसके बाद शेष बचे स्कूलों को भी संबंधित राशि शीघ्र ट्रांसफर कर दी जाएगी.

Kamal Nath का दावा 11 महीने बाद कांग्रेस की MP में बनेगी सरकार, कहा- मैं भाजपाई स्टाइल का नहीं, असली हिंदू हूं

कांग्रेस मिशन 2023 के लिए मैदान में उतर गई है. यही वजह है कि कमलनाथ के निशाने पर भाजपा की सियासत है. कमलनाथ ने भाजपा पर धर्म के नाम पर लड़ाने की सियासत का आरोप लगाया है.

PFI की कार्रवाई को प्रज्ञा ठाकुर ने ठहराया जायज, जानिए क्यों औवेसी पर बरसीं साध्वी

राजधानी भोपाल में गुरुवार को सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. जहां वे कई मुद्दों पर बेबाकी से बोलीं. इस दौरान जहां उन्होंने पीएफआई पर हो रही कार्रवाई का समर्थन किया तो वहीं असदुद्दीन ओवैसी पर भी जमकर हमला बोला है. साथ ही सांसद ने धर्मांतरण का भी विरोध किया है.

Forex Trading Scam: 500 करोड़ के फॉरेक्स ट्रेडिंग मामले में जबलपुर से एक आरोपी गिरफ्तार, बीएमडब्ल्यू कार भी की जब्त

इंदौर पुलिस ने फॉरेक्स घोटाला मामले में एक आरोपी को जबलपुर से गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है. वहीं पुलिस ने आरोपी के पास से बीएमडब्ल्यू भी जब्त की है. कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में और बड़े खुलासे हो सकते हैं.

Vaishali Thakkar Suicide Case: कोर्ट में पेश हुआ मुख्य आरोपी राहुल, 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया

टीवी एक्ट्रेस वैशाली ठक्कर सुसाइड केस में राहुल का बयान सामने आया है. एक तरफ जहां राहुल ने वैशाली को परेशान करने की खबर को माना है, वहीं दूसरी ओर राहुल ने मीडिया के सामने कहा है कि उस पर बेबुनियाद आरोप लगाए जा रहे हैं. राहुल को कोर्ट में पेश किया गया. जहां कोर्ट ने पुलिस को राहुल की 4 दिन की रिमांड पर दिया है.

देश-विदेश की बड़ी खबरें

केदारपुरी में पूजा फिर केदारनाथ रोपवे का शिलान्यास, देखें PM का मिनट टू मिनट कार्यक्रम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर बाबा केदार के दर पहुंच रहे (PM Modi visit Kedarnath) हैं. इस बार पीएम मोदी भगवान बदरी विशाल के दरबार में भी हाजिरी लगाएंगे (PM Modi visit Badrinath). अपने इस दौरे के दौरान पीएम मोदी (PM Modi Uttarakhand tour) केदारनाथ, बदरीनाथ और हेमकुंड साबिह में हजारों करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

जम्मू कश्मीर के पुलवामा में एलजी ने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन किया

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने पुलवामा का दौरा किया. दौरे के दौरान उपराज्यपाल ने विकास कार्यों की समीक्षा की और कई परियोजनाओं को लोगों को समर्पित भी किया.

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस को 45 दिन में ही पद से देना पड़ा इस्तीफा

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री लिज ट्रस (UK PM Liz Truss resigns) ने केवल 45 दिन में पद से इस्तीफा दे दिया. लिज ट्रस के इस्तीफा के साथ ब्रिटेन में सियासी संकट गहरा गया है. इसके पहले टोरी पार्टी के जॉर्ज कैनिंग 1827 में 119 दिन तक प्रधानमंत्री पद पर रहे थे.

प्रधानमंत्री शनिवार को रोजगार मेले में 75,000 युवाओं को सौंपेंगे नियुक्ति पत्र

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 10 लाख कर्मियों के नियुक्ति अभियान की शुरुआत शनिवार को करेंगे. इसी क्रम में 75 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र भी सौंपेंगे.

ED ने हैदराबाद के दो समूहों के 149 करोड़ रुपये के आभूषण जब्त किए, निदेशक गिरफ्तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हैदराबाद के एमबीएस ग्रुप ऑफ कंपनीज और मुसद्दीलाल ज्वैलर्स पर छापे मारे. ईडी ने 149 करोड़ के जेवर जब्त किए हैं. एक निदेशक को गिरफ्तार किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details