मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP News Today 20 October: वैशाली ठक्कर आत्महत्या मामले में मुख्य आरोपी राहुल गिरफ्तार, मल्लिकार्जुन खड़गे बने कांग्रेस के नए अध्यक्ष, पढ़िये आज की बड़ी खबरें

मध्य प्रदेश, देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी. (MP News Today)

By

Published : Oct 20, 2022, 7:07 AM IST

mp news today
mp news today

आज की बड़ी खबरें जानने से पहले पढ़े आज का विचार (MP News Today)

'अपनी आवाज़ नहीं, शब्दों को उठाओ. बादलों की गरज नहीं, बारिश उपजाती है फूलों को'.

Aaj Ka Panchang 20 october:आज के दिन इन शुभ चौघड़ियों में करें काम, मिलेगी सफलता, जानें क्या कहता है आपका नक्षत्र

Horoscope For 20 October: मिथुन राशि वालों पर होगी विशेष कृपा, जानें किन्हें करियर में मिलेगा ग्रोथ, कैसे होगा धन लाभ

खबरें जो सबसे ज्यादा पढ़ी गईं

Vaishali Thakkar Suicide Case: वैशाली ठक्कर आत्महत्या मामले में मुख्य आरोपी राहुल गिरफ्तार, पूछताछ में जुटी पुलिस

टीवी एक्ट्रेस वैशाली ठक्कर सुसाइड केस में पुलिस ने आरोपी राहुल को बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए आरोपी से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है. पुलिस ने राहुल के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था. उसके ऊपर 5 हजार रुपए का इनाम भी घोषित था.

Shivpuri love, Cheating, Suicide एसडीएम रीडर केस का खुलासा, प्रेमी जयवीर से धोखा मिलने पर लगा ली थी फांसी

प्यार में शादी का वादा, उसके बाद यौन शोषण करके मुकर जाना एक चलन सा बन गया है. इसमें कई लड़कियों और महिलाओं की जिंदगियां भी बर्बाद हो चुकीं हैं. यहां तक की कुछ को लोक लाज के चलते आत्महत्या के लिए भी मजबूर होना पड़ा है. ऐसा ही एक मामला मध्यप्रदेश के शिवपुरी से सामने आया है. जिसमें एसडीएम की रीडर ने यौन शोषण होने के बाद प्रेमी द्वारा शादी से मुकर जाने पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

MP News: भोपाल कोर्ट में पेश किए गए PFI के 13 सदस्य, NIA को मिली 7 दिन की रिमांड

भोपाल के पीएफआई के गिरफ्तार 13 सदस्यों से एनआईए पूछताछ करेगी. बुधवार को जिला कोर्ट में टेरर फंडिंग के मामले में सभी को पेश किया गया. जहां कोर्ट ने एनआईए को 7 दिन की रिमांड दी है. बता दें पकड़े गए सदस्यों में महाराष्ट्र के भी सदस्य शामिल है.

Expiry Medicine Case खुलासा करने वाली नर्सिंग ऑफिसर को हटाया, पूर्व मंत्री तरुण ने सरकार को लिखा पत्र

कलयुग में "कर भला तो हो भला" वाली कहावत बिल्कुल उल्टी पड़ रही है. इसका जीता जागता उदाहरण जबलपुर के नेताजी सुभाषचंद्र बोस सुपर स्पेशियलिटी मेडिकल अस्पताल में देखने को मिल जाएगा. यहां एक नर्सिंग ऑफिसर के खिलाफ उच्च अधिकारियों ने महज इसलिए कार्रवाई कर दी, क्योंंकि उसने एक्पायरी डेट की दवाईंयां इस्तेमाल होने की खबर मीडिया के सामने बोल दी थी.

Shivpuri News: पटाखों से बारूद निकालते वक्त दो बच्चे झुलसे, जिला अस्पताल में भर्ती

शिवपुरी में पटाखों से बारूद निकालते वक्त दो बच्चे बुरी तरह झुलस गए. कहा जा रहा है कि बुझे हुए पटाखों में से दोनों बच्चे बारूद निकालने का कार्य कर रहे थे. इसी दौरान यह हादसा हो गया. परिजन दोनों बच्चों को जिला अस्पताल ले गए जहां उनका इलाज जारी है.

देश-विदेश की बड़ी खबरें

मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस अध्यक्ष चुने गए, प्रधानमंत्री मोदी, सोनिया गांधी ने दी बधाई

कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव के नतीजे आ गए हैं. मल्लिकार्जुन खड़गे कांग्रेस के नए अध्यक्ष चुने गए हैं. 24 साल बाद पहली बार ऐसा हुआ है जब पार्टी को गांधी परिवार से बाहर का अध्यक्ष मिला. इससे पहले सीताराम केसरी गैर गांधी अध्यक्ष रहे थे. कांग्रेस के 137 साल के इतिहास में अध्यक्ष पद के लिए 6वीं बार चुनाव हुए. वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सोनिया गांधी समेत पार्टी नेताओं ने खड़गे को बधाई दी है.

Bomb Threat : दीपावाली पर मुंबई को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस अलर्ट

मुंबई शहर में तीन जगहों पर बम ब्लास्ट की धमकी मिली है. पुलिस को फोन पर धमकी भरा कॉल आते ही तीनों जगहों की तलाशी शुरू कर दी गई. लेकिन तीनों जगहों पर ऐसी कोई संदिग्ध सामान या बम होने का पता नहीं चला, जिसके बाद पुलिस ने इसे फेक कॉल बताया.

इंडियन एंबेसी ने जारी की एडवाइजरी, भारत के नागरिक जल्द से जल्द छोड़ दें यूक्रेन

रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) ने यूक्रेन के चार क्षेत्रों में मार्शल लॉ की घोषणा की है. ये क्षेत्र हैं- लुहान्स्क, डोनेट्स्क, ज़ापोरिज्जिया और खेरसॉन, इन पर रूस ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया था.

प्रशांत किशोर का दावा : 'नीतीश कुमार फिर मारेंगे पलटी, BJP के संपर्क में हैं'

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बड़ा दावा किया है. पीके ने कहा है कि नीतीश कुमार राज्यसभा उपसभापति के जरिए बीजेपी के संपर्क में हैं. हालांकि जेडीयू ने प्रशांत किशोर के दावे को खारिज कर दिया है.

कांग्रेस की मजबूती के लिए सभी को कार्यकर्ता के रूप में मिलकर काम करना होगा : खड़गे

देश की सबसे पुराना राजनीति पार्टी का अध्यक्ष चुने जाने के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे (mallikarjun kharge) ने कहा कि पार्टी में कोई भी बड़ा या छोटा नहीं है तथा वह संगठन को मजबूत बनाने के लिए कांग्रेस के एक सच्चे सैनिक के तौर पर काम करेंगे. खड़गे 26 अक्टूबर को अपना कार्यभार संभालेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details