मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

By

Published : Jan 12, 2021, 6:49 AM IST

Design photo
डिजाइन फोटो

शिवराज मंत्रिमंडल की एक्चुअल बैठक आज मंत्रालय में आयोजित की जाएगी. बैठक में सामान्य प्रशासन विभाग, विधि विधाई कार्य विभाग और वाणिज्य कर विभाग समेत राजस्व विभाग के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी.

शिवराज सरकार की पहली एक्चुअल कैबिनेट बैठक

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज युवा सम्मेलन को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही सीएम शिवराज स्वामी विवेकानंद पर केंद्रित चित्र प्रदर्शनी का उद्घाटन भी करेंगे .भोपाल में आज दोपहर 12:00 बजे युवा सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा.

सीएम युवा सम्मेलन को संबोधित करेंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज उज्जैन जाएंगे. वे यहां ऋषिनगर में बने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र शक्ति भवन के लोकार्पण समारोह में बतौर विशेष अतिथि शामिल होंगे. समारोह में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले और परिषद के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री प्रफुल्ल अकांत भी आएंगे.

शिवराज सिंह चौहान आज उज्जैन जाएंगे

1971 के युद्ध की विजय दिवस पर दिल्ली से शुरू मशाल यात्रा के दौरान भोपाल पहुंचने पर आज शौर्य स्मारक पर आम जनता के लिये कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें ग्रह मंत्री नरोत्तम मिश्रा सहित सेना के अधिकारी मौजूद रहेंगे.

भोपाल पहुंचेगी मशाल यात्रा

युवाओं के आदर्श स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर आज NSUI द्वारा प्रदेश कांग्रेस कार्यालय पर सूर्य नमस्कार का आयोजन रखा गया हैं.

स्वामी विवेकानंद

सेवादल द्वारा भिंड से आज सुबह 11 बजे किसान संघर्ष यात्रा का शुभारम्भ किया जाएंगा. इस यात्रा में सेवादल के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालजी देसाई शामिल होंगे. यह यात्रा भिंड से ग्वालियर, दतिया समेत 14 जिलों से होते हुए भोपाल पहुंची. इस यात्रा में बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल होंगे.

किसान संघर्ष यात्रा

आज किसान आंदोलन के समर्थन में गोहद में जिला कांग्रेस ट्रैक्टर रैली निकालेगी. इस रैली में कई बड़े नेता शामिल होंगे.

ट्रैक्टर रैली

सीधी जिले में आज भगवा यात्रा का आयोजन होगा. जिसमें हजारों लोग शामिल होंगे. यह भगवा यात्रा हर साल निकाली जाती है.

भगवा यात्रा का आयोजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दूसरे राष्ट्रीय युवा संसद समारोह के आयोजन को संबोधित करेंगे. समारोह के दौरान महोत्सव के तीन राष्ट्रीय विजेता भी अपने विचार व्यक्त करेंगे. इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' सहित अन्य लोग भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे.

राष्ट्रीय युवा संसद समारोह

देश की सर्वोच्च अदालत में आज कृषि कानूनों की वैधता पर सुनवाई होगी. कृषि कानूनों की वैधता को एक किसान संगठन और एक वकील ने चुनौती दी है. एडवोकेट ने याचिका में कहा है कि केंद्र सरकार को कृषि से संबंधित विषयों पर कानून बनाने का अधिकार नहीं है.

सर्वोच्च अदालत में कृषि कानूनों की वैधता पर सुनवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details