मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jan 11, 2021, 6:59 AM IST

ETV Bharat / state

जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी.

Design photo
डिजाइन फोटो

महिलाओं और बच्चों के विरुद्ध होने वाले अपराधों की रोकथाम के लिये मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज प्रदेश स्तर पर जन जागरूकता अभियान 'सम्मान'का शुभारंभ करेंगे. यह कार्यक्रम आज दोपहर 1.30 बजे मिंटो हॉल में आयोजित किया जाएगा.

जन जागरूकता अभियान

भोपाल में आज से राष्ट्रीय कला उत्सव ऑनलाइन मोड का आयोजन. राजधानी में हो रहे इस आयोजन में कोविड-19 के प्रोटोकॉल के अनुरूप ऑनलाइन मोड पर कला उत्सव होगा. राजधानी भोपाल में राज्य के चयनित 18 प्रतिभागियों के साथ कला उत्सव आरसीवीपी नरोन्हा प्रशासन अकादमी में 21 जनवरी तक संपन्न होगा.

राष्ट्रीय कला उत्सव

आज से भोपाल में दस्तक अभियान का आयोजन. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में दस्त से होने वाली बाल मृत्यु रोकने के उद्देश्य से दस्तक अभियान का आयोजन आज से शुरू किया जाएगा गया है. यह अभियान 11 जनवरी से 13 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा.

बाल मृत्यु रोकने

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग, एमपीपीएससी (Madhya Pradesh Public Service Commission, MPPSC) आज से राज्य सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू करेगा. पिछले महीने आयोग ने प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया था. प्रारंभिक परीक्षा 12 जनवरी 2020 को आयोजित की गई थी. जबकि मुख्य परीक्षा 21 मार्च , 2021 से शुरू होकर 26 मार्च, 2021 तक चलेगी.

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग

केन-बेतवा लिंक परियोजना - केंद्रीय जल संसाधन विभाग के अधिकारी आज भोपाल आ रहे हैं. यह दल प्रदेश के जल संसाधन मंत्री और अधिकारियों से बात कर उत्तर प्रदेश जाएंगे.

केन-बेतवा लिंक परियोजना

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री प्रभुराम चौधरी आज रायसेन जिले के दौरे पर रहेंगे. स्वास्थ्य मंत्री आज दोपहर 12 बजे भोपाल से रायसेन के लिए रवाना होंगे. स्वास्थ्य डॉक्टर प्रभुराम चौधरी दोपहर 1 बजे रायसेन में स्थानीय कार्यक्रम में सम्मिलित होकर, दोपहर बाद जिले के टीला खुर्द ग्राम जाएंगे. स्वास्थ्य मंत्री टीला खुर्द में स्थानीय कार्यक्रम में भाग लेकर आज शाम भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे.

मंत्री प्रभुराम चौधरी

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आज खजुराहो के गुनौर में नवगठित नगर परिषद कार्यालय का शुभारंभ करेंगे. कार्यक्रम में खनिज साधन एवं श्रम विभाग मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह और गुनौर विधानसभा क्षेत्र से विधायक शिवदयाल बागरी भी मौजूद रहेंगे.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 4 बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियों पर चर्चा करेंगे. गौरतलब है कि हाल ही में भारत में विकसित वैक्सीन के सीमित आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिली है और ड्राई रन के बाद 16 जनवरी से देश में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू होने जा रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री का सभी मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद काफी महत्वपूर्ण होगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

शिवसेना सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पीएमसी बैंक घोटाला मामले में पूछताछ करेगा. पहली बार चार जनवरी को केन्द्रीय एजेंसी ने धन शोधन निषेध कानून (पीएमएलए) के तहत वर्षा से पूछताछ की थी और उनका बयान दर्ज किया था.

संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से पूछताछ

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएमसपएच) की ओर से आज से मुफ्त पेयजल योजना की शुरुआत की जाएगी. योजना का शुभारंभ तेलंगाना के शहरी विकास मंत्री केटीआर करेंगे. योजना को यूसुफगुडा में लॉन्च किया जाएगा. इसके योजना के तहत 20,000 लीटर पानी मुफ्त उपलब्ध कराया जाएगा.

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम

ABOUT THE AUTHOR

...view details