मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP News: CM शिवराज की घोषणा के बाद भी ₹450 में नहीं मिला गैस सिलेंडर, गुस्साई महिलाओं ने नारेबाजी कर किया चक्काजाम

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद भी महिलाओं को ₹450 में गैस सिलेंडर नहीं मिला तो आक्रोश फैल गया. शिवपुरी जिले के पिछौर में महिलाओं ने एजेंसी के बाहर सिलेंडर रखकर सड़क पर चक्काजाम कर दिया. भोपाल में भी महिलाएं परेशान होती रही. महिलाओं ने कहा कि सीएम शिवराज झूठी घोषणाएं करते हैं. इसका खामियाजा चुनाव में भुगतना पड़ेगा.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 29, 2023, 11:54 AM IST

angry women shouted slogans
CM शिवराज की घोषणा के बाद गैस सिलेंडर सस्ता नहीं, चक्काजाम

CM शिवराज की घोषणा के बाद गैस सिलेंडर सस्ता नहीं, चक्काजाम

शिवपुरी/भोपाल।मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान लोगों को लुभाने के लिए दनादन घोषणाएं कर रहे हैं. लाडली बहना योजना के बाद महिलाओं को ₹450 में सिलेंडर देने की घोषणा शिवराज सिंह चौहान ने दो दिन पहले की. इस घोषणा के अगले दिन गैस एजेंसियों के बाहर सुबह से सिलेंडर लेने वालों की लंबी लाइनें लग गईं. जब सिलेंडर मुख्यमंत्री की घोषणा के बाद 450 रुपये में नहीं मिला तो महिलाएं भड़क गईं. शिवपुरी जिले के पिछोर में श्री गणेश एजेंसी पर लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा.

गैस एजेंसी पर पहुंचीं महिलाएं :बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा भोपाल के जंबूरी मैदान में लाडली बहनों से जन संवाद के दौरान सावन के महीने में ₹450 में सिलेंडर दिलाने की घोषणा की थी. इसके अतिरिक्त लाडली बहाना योजना के तहत ₹1000 से बढ़ाकर अक्टूबर में ₹1250 करने की भी घोषणा की. मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन पर्व के लिए लाडली बहनों के खातों में सिंगल क्लिक के माध्यम से ढाई सौ रुपए भी ट्रांसफर किए. इस घोषणा के चलते सावन के आखिरी सोमवार के दिन पिछोर में महिलाएं गैस एजेंसी पर पहुंच गईं.

CM शिवराज की घोषणा के बाद भी ₹450 में नहीं मिला गैस सिलेंडर

झूठी घोषणाएं करने का आरोप :गैस एजेंसी पर पहुंची महिलाओं को सिलेंडर ₹450 की बजाय 1185 का भुगतान करने की बात बताई गई तो लोग भड़क गए. एजेंसी संचालक ने कहा कि ऐसा कोई आदेश नहीं है. ऐसी घोषणाएं तो होती ही रहती हैं. इसके बाद महिलाएं आक्रोशित हो गईं और उन्होंने सड़क पर खाली सिलेंडर रखकर जाम लगा दिया. चक्का जाम की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने महिलाओं को काफी समझाने का प्रयास किया. महिला सीमा कोली ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि ऐसी झूठी घोषणाएं करके लोगों को परेशान किया जा रहा है.

ये खबरें भी पढ़ें...

कमलनाथ ने साधा निशाना :इधर, पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा महिलाओं को 450 रुपये में गैस सिलेंडर देने की घोषणा को लेकर तंज कसा है. कमलनाथ ने कहा कि कहीं भी 450 रुपये में गैस सिलेंडर नहीं मिल रहा है. रक्षाबंधन के त्यौहार पर शिवराज का लाडली बहनों से यह छल निंदनीय है. कमलनाथ ने ट्वीट कर लिखा "शिवराज जी, सत्ता सेवा के लिये होती है, आपके क्रियाकलापों से लग रहा है कि आप अपनी मेवे की थाली बचाने के लिये हाथ पैर पटक रहे हैं. धैर्य, मर्यादा और गरिमा बनाये रखिए.”

भोपाल में भी महिलाएं परेशान :भोपाल में भी सिलेंडर 450 रुपये में नहीं मिलने पर महिलाओं में गुस्सा है. गैस एजेंसी पहुंची महिला सना का कहना है कि घोषणा के यहां सिलेंडर लेने आई हैं. यहां पर 1100 रुपए से अधिक में ही सिलेंडर दिया जा रहा है और कहा जा रहा है कि 450 रुपए में कोई सिलेंडर नहीं है. घर से वह स्कूटी पर अकेले ही सिलेंडर लेकर आई हैं. अब वापस खाली सिलेंडर लेकर जा रही हैं. वहीं एक अन्य ग्राहक महमूद बताते हैं कि वह सिलेंडर लेने आए हैं. लेकिन यहां आकर पता चला कि इसकी कीमत उतनी ही है, जितनी पहले थी. वहीं, भारत गैस एजेंसी के मैनेजर अब्दुल खान बताते हैं कि यह जो घोषणा हुई है, इसके फिलहाल कोई आदेश उनके पास नहीं आए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details