मध्य प्रदेश

madhya pradesh

CM ने मंत्रियों से मांगी रिपोर्ट, कुछ को मिली नसीहत, नरोत्तम बोले-परफॉर्मेंस पर नहीं हुई चर्चा

By

Published : Feb 19, 2023, 4:28 PM IST

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को मंत्रियों की बैठक बुलाई. बैठक में सीएम ने सभी मंत्रियों से उनका रिपोर्ट कार्ड मांगा है. जहां मुख्यमंत्री ने सभी मंत्रियों को काम सुधार लाने की नसीहत भी दी है.

CM meeting
सीएम बैठक

भोपाल। प्रदेश भर में चल रही विकास यात्रा को लेकर रोक कर भोपाल बुलाए गए मंत्रियों की सीएम हाउस में बैठक की गई. बैठक में सीएम ने कई मंत्रियों से विकास यात्रा को लेकर रिपोर्ट ली. बताया जा रहा है कि सीएम ने अलग-अलग विधानसभाओं से बुलाई गई रिपोर्ट के आधार पर मंत्रियों को नसीहत भी दी कि क्षेत्र में अपनी कार्यशैली में सुधार करें. सीएम ने मंत्रियों की अलग-अलग बनाई गई समितियों द्वारा लिए गए निर्णयों को लेकर भी चर्चा की. सीएम ने बैठक में कहा कि विकास यात्रा के दौरान जो भी समस्याएं मिलें, उनका निराकरण करने के लिए तत्काल कदम उठाएं.

पचमढ़ी में होगी शिवराज कैबिनेट की बैठक, कांग्रेस ने बताया फिजूलखर्ची कहा-कर्ज लेकर घी पी रही है सरकार

मंत्री बोले परफॉर्मेंस पर नहीं हुई चर्चा: बैठक को लेकर जब सरकार के प्रवक्ता और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से सवाल किया गया तो उन्होंने बताया कि बैठक में विकास यात्रा की समीक्षा की गई है. सभी मंत्रियों से दो-दो जिलों की रिपोर्ट ली गई, हालांकि उन्होंने कहा कि मंत्रियों के परफॉर्मेंस में सुधार को लेकर किसी तरह की चर्चा नहीं हुई है. बैठक में मंत्रियों ने अपने प्रभार वाले जिले और गृह जिले में की गई विकास यात्राओं की तमाम जानकारी दी.

बदलाव की सुगबुगाहट: बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री कुछ मंत्रियों की परफॉर्मेंस और क्षेत्र से मिली रिपोर्ट से खुश नहीं है. बैठक में सीएम ने कुछ मंत्रियों को अपनी परफॉर्मेंस में सुधर करने के लिए कहा हैं. उधर मंत्रीमंडल में बदलाव की भी सुगबुगाहट चल रही है. पार्टी संगठन से फ्री हेंड के बाद पिछले दिनों मुख्यमंत्री की मोहन भागवत से भी मुलाकात हुई है. माना जा रहा है कि मंत्रीमंडल में कुछ नए चेहरों को मौका मिल सकता है.

शिवराज कैबिनेट की बैठक: विधवा पेंशन समेत कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

कैबिनेट के बाद मंत्रियों का लंच: उधर शाम को कैबिनेट की बैठक में भी कई मुद्दों को लेकर चर्चा होगी. कैबिनेट में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं. कैबिनेट के बाद सीएम हाउस में सभी मंत्रियों के लिए लंच रखा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details