मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 1, 2021, 3:38 PM IST

ETV Bharat / state

फिर बोले विश्वास सारंग: नेहरू ने गांधी की रीति नीति को तिलांजली दे दी, इसलिए बिगड़ी अर्थव्यवस्था

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने एक बार फिर पंडित नेहरू को लेकर बयान दिया है. सारंग ने कहा कि नेहरू ने गांधी की रीति-नीति को तिलांजली दे दी, जिसके कारण देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी.

नेहरू ने गांधी की रीति नीति को तिलांजली दे दी
नेहरू ने गांधी की रीति नीति को तिलांजली दे दी

भोपाल। महंगाई बढ़ने के लिए नेहरू के जिम्मेदार बताने वाले मध्य प्रदेश सरकार के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने एक बार फिर पंडित नेहरू को लेकर बयान दिया है. सारंग ने कहा कि नेहरू ने गांधी की रीति-नीति की तिलांजलि की, जिसके चलते अर्थव्यवस्था बिगड़ी. सारंग ने कहा कि मैंने नेहरू पर बोला तो कांग्रेस के पेट में क्यों दर्द हो रहा है.

नेहरू ने गांधी की रीति नीति को तिलांजली दे दी

नेहरू ने गांधी की रीत-नीति की तिलांजली दे दी

विश्वास सारंग ने कहा कि मैंने कांग्रेस की दुखती नस को दबाया इसलिए इतने परेशान हो रहे हैं. इस देश की पुरानी रीति-नीति यह कहती थी कि गांव, खेत, किसान और खलिहान की चिंता करनी है. गांधी का मॉडल था कि गांव की इकोनॉमी गांव में ही बढ़े. लेकिन नेहरू पाश्चात्य संस्कृति को मानने वाले थे, उन्होंने भारतीय ग्रामीण क्षेत्रों को छोड़ दिया. उन्होंने गांधी की रीति-नीति को तिलांजली दे दी. जिसके कारण देश की अर्थव्यवस्था बिगड़ी है.

किसी तरह की अनियमितता बर्दाश्त नहीं होगी

मध्य प्रदेश में नर्सिंग होम्स और अस्पतालों पर हुई कार्रवाई को लेकर बोलते हुए मंत्री सारंग ने कहा कि किसी भी तरह की अनियमितता बर्दाश्त नहीं की जाएगी. जो भी अनियमितता करेगा कार्रवाई होगी और आगे भी अस्पतालों की जांच जारी रहेगी. वहीं प्रदेश में फिर से कोरोना के केस बढ़ने के बारे में बात करते हुए सारंग ने कहा कि कोरोना के केस बढ़ना चिंता का विषय है. सीएम शिवराज सिंह चौहान खुद इसपर नजर बनाए हुए है. हमें भी सावधानी बरतने की जरूरत है.

शिवराज के मंत्री बोले, देश में बढ़ती महंगाई के लिए नेहरू जिम्मेदार, 1947 में दिए गए उनके भाषण से गिरी अर्थव्यवस्था

सुभाष फाटक फ्लाईओवर का किया निरीक्षण

मध्य प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भोपाल के सुभाष नगर फ्लाईओवर का निरीक्षण करने पहुंचे थे. इस दौरान सारंग ने कहा कि यह फ्लाईओवर हमारा ड्रीम प्रोजेक्ट है. कांग्रेस की 15 महीने की सरकार और मेट्रो प्रोजेक्ट के कारण इसका काम ठप हो गया था. सारंग ने बताया कि अगर सबकुछ ठीक रहा, तो कुछ दिनों में फ्लाईओवर पर ट्रैफिक चालू हो जाएगा. शुरुआत में 2-2 घंटे ट्रैफिक खोलकर टेस्टिंग की जाएगी. इस फ्लाईओवर का शुभारंभ सीएम शिवराज करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details