मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Dec 18, 2022, 1:04 PM IST

ETV Bharat / state

MP मदरसों की पठन सामग्री की अब होगी जांच, जानिए गृहमंत्री मिश्रा ने क्यों दिया ऐसा आदेश..

मध्यप्रदेश गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने रविवार को कहा कि, अब MP मदरसों की पठन सामग्री की जांच जिला कलेक्टर के द्वारा की जाएगी. (MP madrasas study material) इसके साथ ही गृहमंत्री मिश्रा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए अन्य मामलों पर भी बात की है. आइए जानते हैं क्या कहा मिश्रा ने-

Etv Bharat
Etv Bharat

भोपाल।विदिशा और दतिया सहित संपूर्ण मध्यप्रदेश में मदरसों में कुछ आपत्तिजनक पढ़ाने के मामले में मध्यप्रदेश गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, "विषय ध्यान में आया है, अब इस विषय को मैंने सरसरी तौर पर देखा है और इस तरह की किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए मदरसों की पठन सामग्री की और इस मामले में जिलों के कलेक्टरों को निर्देशित किया है कि जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से पठन सामग्री की जांच करवाई जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि मदरसों के पठन सामग्री में कुछ भी आपत्तिजनक ना हो. (MP madrasas study material)

फिल्म निर्माताओं का एमपी में स्वागत: मध्य प्रदेश फिल्मों के लिए फ्रेंडली स्टेट कहा जाता है और यहां फिल्म के सेट पर व अन्य जगहों पर उनका विरोध होता है इस पर गृहमंत्री मिश्रा ने कहा कि, "कहीं कोई विरोध नहीं होगा और न ही कोई विवाद होगा जो भी निर्माता निर्देशक आना चाहते हैं फिल्म निर्माण के लिए उनका स्वागत है."

अब नहीं बहकेगा MP का किसान:कमलनाथ ने ट्वीट, 'उनकी सरकार में उनके द्वारा 2 लाख तक की कर्ज माफी का आदेश भी ट्वीट किया गया है', इस पर अपना पक्ष रखते हुए गृहमंत्री ने कहा कि, "कमलनाथ जी यह 420 कि श्रेणी में आता है कल का ट्वीट मैंने देखा है आपका, आदेश भी उसमें आपने डाला है जिसमें स्पष्ट लिखा हुआ है 2 लाख की सीमा तक का फसल ऋण 31 मार्च तक माफ किया जाता है. पर एक का भी 2 लाख का कर्ज माफ नहीं हुआ, पूरे प्रदेश में किसानों को डिफाल्टर और बना दिया. आपको अब मध्य प्रदेश का किसान समझ चुका है और आप फिर से वही बात दोहरा रहे हैं कि हमारी सरकार आएगी तो हम फिर से कर्ज माफी करेंगे अब किसान आपके बहकावे में आने वाला नहीं है, काठ की हांडी बार नहीं बार चढ़ती है."

हो हल्का न करे कांग्रेस:कांग्रेस विधानसभा सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है, आरोप पत्र तैयार किया गया है. इसके अलावा अविश्वास प्रस्ताव लाने की भी बात की जा रही है, नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि, "आज शाम को 4 बजे विधानसभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक रखी है और मैं उसमें शामिल होऊंगा, साथ ही नेता प्रतिपक्ष व अन्य लोग बैठक में शामिल होंगे, वह जो भी प्रस्ताव लाएंगे नियमानुसार उस पर चर्चा की जाएगी. सरकार हर तरह से चर्चा के लिए तैयार है, जिस विषय पर चर्चा करना चाहेंगे वह चर्चा होगी. नियमानुसार उस चर्चा पर विचार किया जाएगा. मेरा निवेदन है कि कांग्रेस के लोग चर्चा करें, हो हल्का न करें, अधिकतर समय यह देखा गया है कि चर्चा करते हो हल्ला कर सदन चलने नहीं देते."

MP गृहमंत्री बोले- कमलनाथ रखें यूनिफॉर्म सिविल कोड पर अपना पक्ष, राहुल गांधी को बताई भारत जोड़ने की ट्रिक..

राहुल को लेकर कमलनाथ से सवाल:राहुल गांधी बार-बार सेना पर सवाल खड़े कर रहे है इस पर मिश्रा ने कहा कि, "बिलावल और राहुल दोनों का मामला एक जैसा ही है, एक सेना पर सवाल उठा रहे हैं और एक प्रधानमंत्री पर सवाल उठा रहे हैं और इस विषय में कमलनाथ जी से अवश्य पूछना चाहूंगा मध्यप्रदेश के होने के नाते कि जो राहुल जी ने सेना के सम्मान पर सवाल खड़ा किया है, वह उस के पक्ष में है या विपक्ष में यह स्पष्ट करना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details