मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

प्रारंभिक मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन, 15 फरवरी तक बुलाईं दावे-आपत्तियां

निकाय चुनावों के लिए प्रारंभिक सूची का प्रकाशन जारी कर दी गई है. इसके लिए 15 फरवरी तक बुलाई दावे आपत्तियां

By

Published : Feb 8, 2021, 10:10 PM IST

MP Local body elections
निकाय चुनाव

भोपाल। नगरीय निकायों और त्रिस्तरीय पंचायतों के चुनाव के लिए मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन कर दिया गया है. प्रारंभिक मतदाता सूची पर 15 फरवरी तक दावे-आपत्तियां मंगवाईं गईं हैं. इस दौरान मतदाता सूची में नाम जुड़वाने के लिए संबंधित बीएलओ से संपर्क किया जा सकता है. 3 मार्च को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा.

15 फरवरी तक लोग जुड़वा सकेंगे अपना नाम

नगर निगम के चुनाव अप्रैल माह के पहले सप्ताह में चुनाव संभावित है. राज्य निर्वाचन आयोग ने प्रारंभिक सूची का प्रकाशन कर दिया है.मतदाता सूची को जनवरी 2021 की स्थिति में निर्धारित केंद्रों पर चस्पा किया गया है. मतदाता सूची पर 15 फरवरी तक दावे आपत्तियां प्राप्त की जाएंगी. दावे आपत्तियां नगरीय निकायों में वार्ड वार और पंचायत में संबंधित सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी कार्यालय इसी तरह संबंधित जनपद पंचायत कार्यालय और संबंधित ग्राम पंचायत कार्यालय में लगाई जा सकेगी. मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने और हटवाने के लिए लोग बीएलओ से संपर्क कर सकेंगे. इसके अलावा ऐसे कोई भी व्यक्ति जो जनवरी 2021 को 18 साल के हो गए हैं. वह अपना नाम जुड़वा सकेंगे.

अप्रैल के पहले हफ्ते में हो सकता है मतदान

दावे-आपत्तियों के निराकरण के बाद 3 मार्च को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा. मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन के बाद राज्य निर्वाचन आयोग नगरीय निकाय चुनाव की घोषणा करेगा माना जा रहा है कि मार्च के पहले सप्ताह में चुनाव की घोषणा होगी और अप्रैल के पहले सप्ताह में मतदान होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details