मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP Top Ten 1PM: एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की 1 बजे तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

By

Published : Jan 2, 2023, 1:02 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

PM Modi पर विवादास्पद टिप्पणी के मामले में जेल में बंद पूर्व मंत्री राजा पटेरिया को अब हाईकोर्ट से आस
प्रधानमंत्री नरेंद्री मोदी (PM Modi) पर आपत्तिजनक बयान देने वाले कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री राजा पटेरिया (Former minister Raja Pateria) की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. जेल में बंद उनकी जमानत याचिका लगातार खारिज हो रही है. अब ये मामला हाईकोर्ट जबलपुर (Now hope from High Court Jabalpur) पहुंच गया है. संभावना है कि राजा पटेरिया की जमानच याचिका पर इस हफ्ते हाई कोर्ट जबलपुर में सुनवाई संभव है.

Congress के पोस्टर पर नरोत्तम मिश्रा का तंज - कमलनाथ स्वयंभू CM बन बैठे, उनकी पार्टी में ऐसा ही है लोकतंत्र
मध्यप्रदेश कांग्रेस (MP Congress) के भोपाल मुख्यालय पर कमलनाथ के बारे में लगे एक पोस्टर को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने (Narottam Mishra taunt on Congress poster) करारा तंज कसा है. उन्होंने कहा कि कमलनाथ (Kamal Nath) ने खुद को स्वयंभू मुख्यमंत्री बना लिया है. कांग्रेस की लोकतंत्र की बदनामी इससे ज्यादा क्या होगी कि अभी हाथ जोड़ो अभियान प्रारंभ करने की बात आ रही थी और अब उन्होंने अपना हाथ जगन्नाथ खुद ही बता दिया. बता दें कि कांग्रेस मुख्यालय पर एक पोस्टर लगा है जिसमें कमलनाथ को भावी मुख्यमंत्री बताया गया है.

Shivpuri Road Accident: गाय को बचाने के चक्कर में पलटा ट्रक, हर तरफ बिखरे सिलेंडर
मध्यप्रदेश के शिवपुरी में उस वक्त बड़ा हादसा होते-होते बच गया, जब सिलेंडर से भरा एक ट्रक हाईवे पर पलट गया. राहत कि बात है कि इस हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई, लेकिन रास्ते पर हर तरफ सिलेंडर बिखर गए, जिससे कुछ समय तक जाम लगा रहा.

Panna Bribery Case: 50 हजार रुपये लेते पकड़ाई महिला इंस्पेक्टर और आरक्षक, पुलिस को चकमा देकर गायब
सागर लोकायुक्त की टीम (Sagar Lokayukta Team) ने पन्ना के देवेंद्रनगर थाने की इंस्पेक्टर और आरक्षक पर छापा मारा, जहां से आरोपी 50 हजार की रिश्वत लेते पकड़ाए. इसी दौरान कार्रवाई के बीच दोनों आरोपी पुलिस के चंगुल से भाग खड़े हुए, फिलहाल मामले में जांच जारी है.

MP Weather Today: जनवरी में मौसम बदलेगा करवट! बारिश के साथ ओले गिरने की संभावना
MP Weather Today: जनवरी का महीना शुरू होते ही अब प्रदेश के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. मध्य प्रदेश मौसम विभाग के अनुसार कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं. (MP cold wave) इसके अलावा आने वाले कुछ दिनों तक न्यूनतम और अधिकतम तापमान में बदलाव होने के साथ ही ठंड भी बढ़ जाएगी.

MP उच्च शिक्षा मंत्री का बड़ा एलान, अब PG पाठयक्रम का हिस्सा बनेगी रामायण और गीता
मध्यप्रदेश में पीजी के पाठयक्रम में रामायण और गीता (Ramayana And Gita) पढ़ाई जाएगी, किताबों में महापुरुषों के जीवन की गाथा भी होगी. यह बात खंडवा पहुंचे उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव (MP Minister Mohan Yadav) ने कही. उनका कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 12 जनवरी को युवा नीति (youth policy) की घोषणा करेंगे.

VHP ने धर्मांतरण पर कठोर प्रतिबंधित लगाने व समान नागरिक संहिता लागू करने का प्रस्ताव किया पारित
विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने धार्मिक कट्टरता के खिलाफ संकल्प पारित (VHP resolution against religious radicalism) किया है और अवैध मतांतरण (धर्मांतरण) को प्रतिबंधित करने के लिए कठोर कानून बनाने तथा देश में ‘समान नागरिक संहिता’ लागू करने की मांग की है. रविवार को इंदौर में संपन्न हुई विहिप के प्रन्यासी मंडल व प्रबंध समिति की तीन दिवसीय बैठक के दौरान यह प्रस्ताव पारित किया. विहिप के पदाधिकारियों ने यह जानकारी दी.

MP Fuel Price Today 02 January: जानिए कहां बिक रहा है सबसे महंगा पेट्रोल, पढ़ें अपने शहर का रेट
मध्य प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मामूली बदलाव देखा जा रहा है. आज सोमवार को क्या हैं एमपी में पेट्रोल डीजल के दाम, यहां पढ़िए अपने शहर का रेट.

MP Chhatarpur भ्रष्टाचार के मामले में प्रभारी प्रधानाध्यापक को 5 साल कठोर कारावास व जुर्माना
मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले की एक अदालत ने सूरजपुराकलां माध्यमिक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक को एक अतिथि शिक्षक से आठ साल पहले 2 हजार रुपये की रिश्वत लेने के मामले में पांच साल की कठोर कारावास (5 years imprisonment and fine) की सजा सुनाई है. फैसले के बाद उसे जेल भेज दिया गया है. फैसले के दौरान कोर्ट ने सख्त टिप्पणी भी की.

MP Shivpuri Road Accident क्रॉसिंग के दौरान बोलेरो ने मारी बाइक को टक्कर, महिला की मौत, पति घायल
शिवपुरी जिले में एक भीषण हादसे में बाइक पर पीछे सवार महिला की मौत हो गई. बाइक चला रहा महिला का पति भी घायल (woman died husband injured) हो गया है. क्रॉसिंग के दौरान बाइक और बोलेरो जीप में हुई भिड़ंत के कारण ये हादसा हुआ. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details