मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP Top Ten 1 PM: एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें, सिर्फ ईटीवी भारत पर

By

Published : Oct 20, 2022, 12:57 PM IST

MP Top Ten 1 PM
एमपी लेटेस्ट न्यूज

Youth Games 2022: नई दिल्ली में खेलो इंडिया यूथ गेम 2022 की घोषणा, प्रोग्राम में शामिल हुए सीएम शिवराज

Youth Games 2022: दिल्ली दौरे पर पहुंचे सीएम शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) खेल अलंकरण समारोह और खेलो इंडिया प्रोग्राम में शामिल हुए (CM Shivraj participate in sports decoration ceremony) इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया (Yashodhara Raje Scindia) भी शिरकत करती नजर आईं. इस दौरान सीएम कई देशों के राजदूतों से भी मुलाकात करेंगे.

Narottam Mishra PC : गृह मंत्री का बड़ा बयान - लिव इन रिलेशनशिप में यौन शोषण के मामले में गहराई से जांच के बाद ही FIR

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने (Home Minister Narottam Mishra statement) लिव इन रिलेशनशिप को लेकर बड़ा बयान दिया है. गृह मंत्री ने कहा कि लिव इन रिलेशनशिप के दौरान यौन शोषण के अधिकतर मामलों में देखा गया है कि लोग बाद में अपना बयान बदल देते हैं. इसलिए ऐसे केस में पहले पुलिस गंभीरता से पूरे मामले की तह में जाएगी. इसके बाद ही निर्णय लिया जाएगा. गृह मंत्री ने टीवी एक्ट्रेस वैशाली ठक्कर की आत्महत्या के मामले में बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी होने के बाद मोबाइल का डाटा रिट्रीव किया जा रहा है.

Satpura Tiger Reserve: शिकार नहीं मिलने पर बाघ हुआ मायूस, देखे वीडियो

नर्मदापुरम। सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के एक बाघ को शिकार करने में सफलता नहीं मिलने पर उसे दुखी होना पड़ा, शिकार के प्रयास में जुटे सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के बाघ का एक वीडियो सामने आया है. वीडियो में बाघ दवे पांव नील गाय के पीछे पहुंचता है, लेकिन वह उसका शिकार नहीं कर पाता. बाघ की आहट सुनते ही ब्लू बुल नीलगाय आगे बढ़ जाती है. इस घटना को वहां पर मौजूद जीएसएन दास वाइल्डलाइफ फोटोग्राफर ने अपने कैमरे में कैद कर लिया. सतपुड़ा टाइगर रिजर्व के फील्ड डायरेक्टर एल कृष्णमूर्ति ने बताया कि, वीडियो सतपुड़ा टाइगर रिजर्व क्षेत्र के परसापानी बफर क्षेत्र का है.

Mandsaur Subsidy scam: कृषि उपकरणों में सब्सिडी घोटाला, लोकायुक्त ने उद्यानिकी विभाग के 15 अधिकारियों पर दर्ज की एफआईआर

मंदसौर जिले के मल्हारगढ़ तहसील में वर्ष 2017 से 2019 के बीच राज्य की योजना के अंतर्गत कृषि यंत्रों में सब्सिडी का बड़ा घोटाला लोकायुक्त ने पकड़ा है. लोकायुक्त ने घोटाले में लिप्त अधिकारियों और व्यापारियों पर प्रकरण दर्ज किया है. घोटाला 309 लाख रूपये के आस पास बताया जा रहा है. इसमें अधिकारियों ने एक ही परिवार के 3 सदस्यों को भी योजना का लाभ पहुंचा दिया. जिन्होंने कृषि यंत्र खरीदा ही नहीं था. मंदसौर में सबसे ज्यादा कृषि यंत्रों की सप्लाई मल्हारगढ़ विधानसभा में हुई है जो प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा की विधानसभा है.

Indore Goldman: 2 KG गोल्ड पहनकर कुल्फी बेचता है यह शख्स, सराफा चौपाटी में मिलेगी 24 कैरेट सोने के वर्क की आइसक्रीम

आपने तरह-तरह की कुल्फियां तो खूब खाई होंगी, परंतु दीपावली के बाद अब इंदौर में गोल्ड वर्क वाली कुल्फी का स्वाद भी मिलेगा. जी हां इंदौर में उन्नति आइसक्रीम का संचालन करने वाले बंटी यादव दीपावली के बाद गोल्ड वर्क वाली कुल्फी लांच करने वाले हैं. दरअसल बंटी यादव गले से पैरों तक सोने से लदे रहते हैं, जिसके चलते वह गोल्डमैन के नाम से मशहूर हो गए हैं. जब भी कोई व्यक्ति उनकी दुकान पर आइसक्रीम खरीदने के लिए आता है तो इतने सोना पहने देखकर दंग रह जाता है.

Reservation In Promotion: एमपी में पदोन्नति नियम 2022 का ड्राफ्ट तैयार, 3 लाख से अधिक कर्मचारियों का पदोन्नति का इंतजार होगा खत्म

मध्य प्रदेश में हाईकोर्ट की रोक के बाद पिछले 6 साल से पदोन्नतियों पर लगी रोक (MP promotion rules draft) को हटाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा पदोन्नति नियम 2022 तैयार कर लिया गया है. (MP Reservation in promotion) आपको बता दें 70 हजार सरकारी कर्मचारी बिना पदोन्नति के रिटायर हो गए हैं, जबकि प्रदेश में 3 लाख से अधिक कर्मचारियों को पदोन्नति का अभी भी इंतजार है.

Chhindwara: बच्चों का तिलक लगाकर स्कूल आना 'गुरुजी' को गुजरा नागवार, छात्रों पर इस तरह निकाली भड़ास

छिंदवाड़ा के घोराड़ के सरकारी स्कूल में बच्चों द्वारा तिलक लगाकर आया टीचर को रास नहीं आया, उन्होंने बच्चों की जमकर पिटाई कर दी. इसके बाद मामला पुलिस चौकी तक पहुंचा, इस मामले में शिक्षक को तुरंत स्कूल से हटा दिया गया है.

भ्रष्टाचार का क्रिकेट स्टेडियम! एसोसिएशन के सचिव ने MP क्रिकेट एसोसिएशन को लगाया करोड़ों का चूना

चंबल डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव तस्लीम खान पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं. तस्लीम खान ने स्वयं के लाभ के लिए भू माफियाओं से सांठगांठ कर मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को जानबूझकर लाखों रुपए की जमीन करोड़ों रुपए में बिकवाई है. अब इस भ्रष्टाचार के मामले को EOW और कोर्ट में ले जाने की तैयारी शुरू हो गई है. वहीं सचिव तस्लीम खान का कहना है कि चंबल डिवीजन के क्रिकेट ग्राउंड के लिए कमेटी गठित कर टेंडर खोलकर जमीन खरीदी है, जिसमें 5 से अधिक टेंडर आए थे और इस पूरे मामले में चंबल डिवीजन का कोई हस्तक्षेप नहीं है.

Bhopal Property Expo: नगर निगम ने लगाया प्रॉपर्टी की बिक्री के लिए एक्सपो, होर्डिंग में फोटो छोटी होने से निगम अध्यक्ष नाराज

Bhopal: नगर निगम पहली बार अपनी प्रॉपर्टी को बेचने के लिए प्रॉपर्टी एक्सपो करने जा रहा है. यह वह प्रॉपर्टी है, जो पिछले कई साल से निगम के पास है, लेकिन इसकी बिक्री नहीं हो पा रही. यह एक्सपो 21 अक्टूबर तक चलेगा. एक्सपो के होर्डिंग में छोटी फोटो होने से निगम अध्यक्ष किशन सूर्यवंशी नाराज हो गए (Nigam president angry) (Nigam president small photo in hoarding) और कार्यक्रम में भी शामिल नहीं हुए.

सिस्टम की मौत! 2 घंटे तक बेटी के शव को कंधे पर लेकर एंबुलेंस के लिए भटकता रहा पिता

छतरपुर। मध्यप्रदेश से एक बार फिर मानवता को शर्मसार कर देने वाली तस्वीर सामने आई है. छतरपुर जिला अस्पताल में शव वाहन न मिलने से एक पिता अपनी बेटी को दो घंटे तक कंधे पर रखकर इधर उधर भटकता रहा और अंत में बस से बेटी का शव अपने गांव ले गया. ये सब उस राज्य में हुआ जहां के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद को राज्य की बेटियों का मामा कहते हैं. दरअसल जिले के बिजाबर थाना क्षेत्र अंतर्गत बाजना के पाटन गांव में रहने वाले रामेश्वर की चार साल की बेटी प्रीति खेलते-खेलते नदी की मिट्टी में दबने से गंभीर रूप से घायल हो गई थी, जिसके बाद उसे बिजाबर स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां से उसे जिला अस्पताल भेज दिया. जिला अस्पताल की OT में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. रामेश्वर एवं उसका साला प्रीति के शव को घर ले जाने के लिए 2 घंटे तक एंबुलेंस के लिए भटकता रहा लेकिन एंबुलेंस नसीब नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details