मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राज्यपाल और सीएम ने दी प्रदेशवासियों को ईद उल अजहा की बधाई, घर पर त्योहार मनाने की अपील

By

Published : Aug 1, 2020, 7:38 AM IST

Updated : Aug 1, 2020, 9:52 AM IST

ईद उल अजहा के मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को ईद की बधाईयां दी हैं. साथ ही सभी से घर पर रहकर परिवार के साथ ईद मनाने की अपील की है.

Design photo
डिजाइन फोटो

भोपाल। आज देशभर में ईद उल अजहा का त्योहार मनाया जा रहा है. इस मौके पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी हैं. राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कहा कि ईद उल अजहा का त्योहार त्याग और बलिदान का महत्व बताता है. प्रेम और इंसानियत का प्रतीक है. इंसानियत और भाईचारे का संदेश देता है. राज्यपाल ने प्रदेशवासियों से कहा है कि शांति, सद्भाव और एकता के साथ कोरोना संक्रमण को देखते हुए अपनी और परिवार की सुरक्षा का ध्यान रखते हुए त्योहार मनाएं और सुरक्षित रहें.

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी प्रदेशवासियों को ईद उल-अज़हा की बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने कामना की है कि ईद का पर्व लोगों के जीवन में खुशियां लाएगा. बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण की वजह से प्रदेश के कई जिलों में लॉकडाउन लागू है, जिसकी वजह से इस बार ईद का त्योहार लोगों को घरों में रहकर मनाना होगा.

सीएम शिवराज सिंह

भोपाल में भी शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लागू रहेगा. ऐसे में प्रशासन ने भी लोगों से अपील की है कि सभी लोग ईद का त्योहार परिवार के साथ घर पर रहकर ही मनाएं. शहर की मस्जिदों में केवल 5 लोगों के द्वारा ही ईद की नमाज पढ़ी जाएगी. बाकी सभी लोग घर पर रहकर ही ईद की नमाज अदा करेंगे.

Last Updated : Aug 1, 2020, 9:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details