मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बिजली उपभोक्ताओं को सरकार की सौगात, किसानों के लिए खुशखबरी

ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने कहा कि प्रदेश में 'इंदिरा गृह ज्योति योजना’ लागू कर इंदिरा जी को मध्यप्रदेश सरकार ने सच्ची श्रृद्धांजलि दी है.

By

Published : Oct 31, 2019, 11:16 PM IST

इंदिरा गृह ज्योति योजना’ इंदिरा जी को मप्र सरकार की सच्ची श्रृद्धांजलि

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 'इंदिरा गृह ज्योति योजना' को गरीब और किसानों के हितों के लिए लागू किया. ये कहना है कि ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह का. जिसमें बिजली उपभोक्ताओं को 100 रूपए यूनिट तक एक रु./यूनिट की दर से बिजली का भुगतान करना होगा. प्रियव्रत सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि इस योजना के जरिय प्रदेश सरकार ने इंदिरा गांधी जी को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की है. साथ ही ये भी कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चुनाव से पहले बिजली बिल आधा करने का वादा किया था और इस योजना को लागू कर सरकार ने अपना वादा निभाया है.

बिजली उपभोक्ताओं को सरकार की सौगात

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ‘इंदिरा किसान ज्योति योजना' के तहत देश की सबसे सस्ती श्रेणी की बिजली मात्र 44 पैसे/यूनिट की दर से प्रदेश के किसानों को उपलब्ध कराकर सरदार वल्लभ भाई पटेल को उनकी जयंती पर सच्चे अर्थों में पुष्पांजलि अर्पित की है.

अजा/अजजा/ बीपीएल परिवारों के घर सस्ती बिजली से रोशन हुए घर

प्रदेश की सरकार ने अजा/अजजा/ बीपीएल परिवारों को 30 यूनिट तक मासिक बिजली की खपत पर मात्र 25 रूपये लिये जा रहे हैं. इतना ही नहीं 4 महीने में एक बार 100 रूपये लिये जाने की व्यवस्था की गई है.

किसानों को सबसे सस्ती बिजली
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हमने अपने वचनपत्र में वादा किया था कि प्रदेश के किसानों का बिजली का बिल हाॉफ करेंगे और आज हमने प्रदेश के किसानों के सपनों को साकार किया है. इसके अलावा किसानों के लिए सस्ती बिजली और विद्युत व्यवस्था सुधारने के भी प्रयास हुए हैं. इतना ही नहीं 10 हॉर्स पाॉवर तक के कृषि पंप उपभोक्ताओं की विद्युत दरों को आधा कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details