मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बच्चों को रेडियो से पढ़ाया जाएगा परीक्षा का पाठ, 28 जनवरी को होगा प्रसारण

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा इस बार 5वीं और 8वीं कक्षा की परीक्षाएं बोर्ड पैटर्न पर कराई जाएंगी. इसके लिए स्टूडेंट्स और उनके अभिभावकों को परीक्षा के संबंध में जानकारी रेडियो कार्यक्रम के जरिए दी जाएगी.

By

Published : Jan 27, 2020, 12:08 PM IST

Updated : Jan 27, 2020, 1:12 PM IST

mp Education Department will telecast Radio Communication Program for student awareness
शिक्षा विभाग का रेडियो संवाद कार्यक्रम

भोपाल।प्रदेश के पांचवी और आठवीं क्लास के बच्चों को रेडियो के जरिए परीक्षा का पाठ पढ़ाया जाएगा. बोर्ड पैटर्न पर होने जा रही इस परीक्षा को लेकर बच्चों और उनके अभिभावकों में किसी तरह का भ्रम पैदा ना हो इसके लिए रेडियो संवाद कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है. इसका प्रसारण 28 जनवरी को सुबह 11:30 बजे से किया जाएगा.

शिक्षा विभाग का रेडियो संवाद कार्यक्रम

राज्य शिक्षा केंद्र के अपर मिशन संचालक सौरभ कुमार सुमन ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि सभी स्कूल के शिक्षक द्वारा इस रेडियो कार्यक्रमों को सुना जाए और स्टूडेंट्स को भी सुनाया जाए, की परीक्षा को लेकर बच्चों और उनके अभिभावकों में अनावश्यक भ्रम की स्थिति पैदा ना हो.

गौरतलब है कि कक्षा आठवीं तक बच्चों को फेल ना किए जाने और परीक्षा पैटर्न बदले जाने के बाद प्राथमिक शिक्षा की गुणवत्ता पर काफी विपरीत असर पड़ा था. जिसके बाद मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से भी पांचवीं और आठवीं की परीक्षा का फिर से बोर्ड पैटर्न करने के लिए शिक्षा के अधिकार अधिनियम के तहत अनुरोध किया गया था.

Last Updated : Jan 27, 2020, 1:12 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details