मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP दिनभर: बस एक CLICK और दिनभर की सभी बड़ी खबरें दे-दनादन

MP दिनभर में आप देखेंगे कि प्रदेश में दिनभर क्या हुआ. राजनीति, अपराध, खेल से लेकर हर वो खबर जो आपके लिए है खास. मध्यप्रदेश में राज्यसभा के लिए बीजेपी से ज्योतिरादित्य सिंधिया और कांग्रेस से फूल सिंह बरैया ने भरा नामांकन, वहीं राज्यपाल ने 6 मंत्रियों को पद से हटाया. देखिए एमपी में दिनभर घटित हुई तमाम बड़ी खबरें.

By

Published : Mar 13, 2020, 10:24 PM IST

Updated : Mar 13, 2020, 11:14 PM IST

mp-dinbhar-special-program-of-etv-bharat-madhya-pradesh
MP दिनभर

सिंधिया ने दाखिल किया नामांकन, शिवराज सहित तमाम दिग्गज रहे मौजूद

भोपाल। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने राज्यसभा के लिए नामांकन किया दाखिल, सिंधिया ने विधानसभा अध्यक्ष अवधेश प्रताप सिंह को अपना नामांकन सौंपा. इस दौरान शिवराज सहित तमाम दिग्गज रहे मौजूद.

कांग्रेस से फूल सिंह बरैया ने किया नामांकन दाखिल, जताया जीत का भरोसा

भोपाल। राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस से फूलसिंह बरैया ने किया नामांकन दाखिल, इस दौरान पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और मंत्री डॉ गोविंद सिंह मौजूद रहे. फूलसिंह बरैया ने अपनी जीत का भरोसा जताया है.

राज्यपाल लालजी टंडन ने 6 मंत्रियों को पद से हटाया, सीएम ने दूसरे मंत्रियों को बांटा विभाग

भोपाल। राज्यपाल लालजी टंडन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की सलाह पर मंत्री परिषद के 6 सदस्यों को तत्काल प्रभाव से हटाया, जिसके साथ ही सीएम ने दूसरे मंत्रियों को बांटा विभाग.

घंटों इंतजार करते रहे विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति, पक्ष रखने नहीं पहुंचे विधायक

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति 2 घंटे तक इंतजार करते रहे, लेकिन विधायक अपना पक्ष रखने के लिए बेंगलुरु से भोपाल ही नहीं आए. विधानसभा अध्यक्ष ने 6 विधायकों को नोटिस देकर शुक्रवार को बुलाया था, लेकिन वे नहीं आए. विधानसभा अध्यक्ष के मुताबिक अब इन विधायकों को अगली तारीख देकर बुलाया जाएगा.

आज बेंगलुरु से भोपाल नहीं आएंगे कांग्रेस के 19 विधायक

बेंगलुरु/भोपाल। बेंगलुरु के रिजॉर्ट में ठहरे कांग्रेस के 19 विधायकों की भोपाल वापसी थीं, लेकिन आज विधायकों का भोपाल आना कैंसिल हो गया है.

राज्यपाल से मिले सीएम कमलनाथ, कहा-बीजेपी ने विधायकों को बनाया बंदी

भोपाल। प्रदेश में जारी सियासी घमासान के बीच सीएम कमलनाथ ने राज्यपाल से की मुलाकात. सीएम ने गर्वनर को ज्ञापन सौंपते हुए बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है, लेकिन विधायकों को बंदी बनाकर फ्लोर टेस्ट कराने वाले सरकार गिराना चाहते हैं.

बेंगलुरु पुलिस कमिश्नर से मिले जीतू पटवारी और डीके शिवकुमार

बेंगलुरु। मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के बीच जीतू पटवारी और डीके शिवकुमार पुलिस कमिश्नर से मिलने पहुंचे, जहां उन्होंने कांग्रेस के बागी विधायकों से मिलने की मांग की है. नारायण सिंह चौधरी बेटे कांग्रेस विधायक मनोज चौधरी से मिलने बेंगलुरु गए थे, जहां बीजेपी के लोगों ने उनके साथ हाथापाई की थी और उन्हें मिलने नहीं दिया था.

कोरोना के चलते विधानसभा स्थगन की खबरों को सचिवालय ने नकारा, स्पीकर ने दर्ज कराई शिकायत

भोपाल। कोरोना वायरस के चलते सोशल मीडिया पर विधानसभा स्थगित करने की खबरें सामने आ रही थीं, जिसे सचिवालय ने खारिज कर दिया है. वहीं स्पीकर ने शिकायत दर्ज कराई है.

कमलनाथ पर नेता प्रतिपक्ष का तंज, कहा- मैंने इनकी चुनाव में जमानत जब्त होते देखी है

भोपाल। मध्यप्रदेश में मचे सियासी घामामस को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात की. इस दौरान राजभवन से बाहर निकलते हुए विक्ट्री का साइन दिखाया. जिसे लेकर नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने कमलनाथ पर तंज कसते हुए कहा कि मैंने इनके चुनावों में जमानत भी जब्त होते देखी है.

Last Updated : Mar 13, 2020, 11:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details