मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

'MP' दिनभर, बस एक क्लिक और दिनभर की सभी बड़ी ख़बरें दे-दनादन

MP दिनभर में आप देखेंगे की प्रदेश में दिनभर क्या हुआ, राजनीति, अपराध, खेल, मौसम से लेकर हर वो खबर जो आपके लिए है खास. कोरोना वायरस को लेकर अलर्ट पर मध्यप्रदेश, मध्यप्रेश में होने वाले आईफा अवार्ड की तारीखों का सलमान खान ने किया एलान, तो वहीं कैसी रही राजनीतिक हलचल, देखिए एमपी में दिनभर घटित हुई तमाम बड़ी खबरें.

By

Published : Feb 3, 2020, 10:18 PM IST

Updated : Feb 3, 2020, 11:30 PM IST

'MP' दिनभर

27-28 मार्च को 'मिनी मुंबई' में IIFA अवार्ड का आयोजन, CM की मौजूदगी में सलमान खान ने किया ऐलान

भोपाल। सीएम कमलनाथ और फिल्म अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की मौजूदगी में अभिनेता सलमान खान ने मध्यप्रदेश में होने वाले आईफा अवॉर्ड 2020 का अनाउंसमेंट कर दिया है. 27 से 29 मार्च तक यह आयोजन इंदौर और राजधानी भोपाल में होगा. IIFA 2020 का पहला टिकट मुख्यमंत्री कमलनाथ ने खरीदा है. सीएम कमलनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि, वो चाहते हैं कि इस आयोजन के जरिए देशभर में मप्र का नाम हो.

IIFA अवार्ड समारोह के बाद MP बनेगा बड़ा फिल्म टूरिज्म स्पॉट, ETV BHARAT से बोले मंत्री

आईफा अवॉर्ड 2020 को लेकर मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल से खास बातचीत
मध्यप्रदेश में आयोजित होने वाले आईफा अवॉर्ड को लेकर पर्यटन मंत्री सुरेंद्र सिंह बघेल ने ईटीवी भारत से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि, आईफा अवॉर्ड समारोह के बाद प्रदेश में फिल्म-टूरिज्म में बड़ा बदवाल देखने को मिलेगा. मंत्री बघेल ने कहा कि, एमपी में फिल्म सिटी बनाए जाने के लिए उनकी मुख्यमंत्री कमलनाथ से बात हुई है.

IIFA अवार्ड से कमलनाथ सरकार मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है- राकेश सिंह

राकेश सिंह ने कमलनाथ सरकार पर साधा निशाना
मध्यप्रदेश में होने वाले आईफा अवॉर्ड को लेकर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कमलनाथ सरकार पर मुद्दों से भटकाने का आरोप लगाया है. जबलपुर पहुंचे राकेश सिंह ने कहा कि, इससे प्रदेश की जनता को क्या मिलेगा. मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार बुनियादी मुद्दों से भटकाने के लिए इस तरह के काम कर रही है.

टाइगर स्टेट के बाद एमपी बना घड़ियाल स्टेट, 1255 पहुंची घड़ियालों की संख्या

मध्यप्रदेश को मिला घड़ियाल स्टेट का दर्जा
जलीय जीव के संरक्षण के मामले में मध्य प्रदेश ने बड़ी उपलब्धि हासिल की है. वाइल्डलाइफ ट्रस्ट ऑफ इंडिया के रिपोर्ट के मुताबिक चंबल नदी में 1255 घड़ियाल पाए गए हैं. वहीं बिहार की गंडक नदी में 255 घड़ियाल मिले हैं. लिहाजा मध्य प्रदेश ने घड़ियाल स्टेट का दर्जा हासिल कर लिया है.

कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा- हम पूरी तरह मुस्तैद

कोरोना वायरस को लेकर मध्यप्रदेश में अलर्ट
मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज पाए जाने के बाद पूरे राज्य में अलर्ट जारी किया गया है. स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग कोरोना वायरस को लेकर पूरी तरह सतर्क है.

एहतियातन आइसोलेशन वार्ड में रखा गया युवक फरार

अस्पताल से फरार हुआ कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज
छतरपुर जिले के नौगांव में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज के अस्पताल से भागने के बाद हड़कंप मच गया है. 20 दिन पहले चीन से नौगांव लौटे मेडिकल के छात्र को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के संदेह के चलते जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. छात्र को अस्‍पताल के विशेष आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया था और खून के नमूने पुणे स्थित लैब में भेजे गए थे. इसी बीच छात्र अस्पताल से लापता हो गया है.

भोपाल: RSS प्रमुख मोहन भागवत का संघ प्रचारकों के साथ मंथन

मधप्रदेश दौरे पर हैं संघ प्रमुख मोहन भागवत
संघ प्रमुख मोहन भागवत आज से भोपाल दौरे पर हैं. 5 और 6 फरवरी को संघ प्रमुख भोपाल में समन्वय बैठक लेंगे. बैठक में संघ के तमाम संगठनों के साथ वार्षिक कामकाज पर चर्चा होगी. इसके अलावा मोहन भागवत बीजेपी के मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के प्रमुख नेताओं और प्रदेश के संगठन महामंत्रियों से भी बात करेंगे.

रीवा में व्यापमं की जड़ तलाश रही STF, यहीं बने सबसे ज्यादा फर्जी प्रमाण पत्र

व्यापमं घोटाले की दोबारा जांच शुरु
मध्यप्रदेश के बहुचर्चित व्यापमं घोटाले की दोबारा जांच शुरु हो गई है. एसटीएफ ने पीएमटी परिक्षा को लेकर दर्जन भर मामले दर्ज किए हैं. दर्ज मामलों के मुताबिक जाली प्रमाण पत्र लगाकर शासकीय कॉलेजों में दाखिला लेने वाले अभ्यर्थियों को आरोपी बनाया गया है. सबसे ज्यादा रीवा जिले से जाली प्रमाण पत्र बनवाए गए हैं.

महात्मा गांधी को बीजेपी अपने बचाव के लिए इस्तेमाल करती है: गोविंद सिंह

सहकारिता मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह ने बीजेपी पर बोला हमला
केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय मध्यप्रदेश के अफसरों को गांधी के दर्शन और उनके विचारों को पढ़ाएगा. केंद्र सरकार के इस फैसले पर सहकारिता मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह ने सवाल उठाते हुए कहा कि, मोदी सरकार की कथनी और करनी में फर्क है. बीजेपी, महात्मा गांधी को सिर्फ अपने बचाव के लिए इस्तेमाल करती है.

महाशिवरात्रि पर्व पर बाबा महाकाल के हाईटेक व्यवस्था के बीच होंगे दर्शन

महाकालेश्वर मंदिर में महाशिवरात्रि पर्व की तैयारियां शुरू
महाशिवरात्रि पर्व को लेकर उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. पर्व के दौरान मंदिर समिति श्रद्धालुओं के लिए हाईटेक तरीके से दर्शन करने की व्यवस्था करने जा रही है. महाशिरात्री के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु दूर-दूर से उज्जैन पहुंचते हैं. लिहाजा मंदिर समिति ने श्रद्धालुओं के लिए हाईटेक तरीका अपनाया है.

बड़ा तालाब के कैचमेंट एरिया में होगी जैविक खेती, जल प्रदूषण के चलते लिया गया फैसला

बड़े तालाब में होगी जैविक खेती
राजधानी के बड़े तालाब को दूषित होने से बचाने के जिला प्रशासन ने बड़े तालाब के केचमेंट एरिया में अब जैविक खेती करने का फैसला लिया है. इसके लिए गांवों में चौपाल लगाकर इसके बारे में किसानों को जानकारी भी दी जाएगी और जो किसान ये काम कर रहे हैं, उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा.

होमगार्ड जवानों की जल्द पूरी होंगी मांग, गृहमंत्री बाला बच्चन सीएम कमलनाथ से करेंगे मुलाकात

होमगार्ड जवानों की मांगों पर गृहमंत्री का बयान
गृह मंत्री बाला बच्चन होमगार्ड जवानों की मांगों को लेकर जल्द सीएम कमलनाथ से मुलाकात कर सकते हैं. मध्यप्रदेश के होमगार्ड्स की मांगों को लेकर गृह मंत्री बाला बच्चन का बयान सामने आया है. बाला बच्चन ने कहा कि, वो एक दो दिन में इसको लेकर वो सीएम कमलनाथ से मुलाकात करेंगे. जो भी होमगार्ड्स के जवानों के पक्ष में होगा वो फैसला लिया जाएगा.

बुलेट पर मंत्री ओमकार सिंह मरकाम, नर्मदा घाटों का किया निरीक्षण

कैबिनेट मंत्री ओमकार सिंह मरकाम का अलग अंदाज
डिंडौरी पहुंचे प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओमकार सिंह मरकाम का अलग अंदाज देखने को मिला. ओमकार सिंह मरकाम बिना किसी लाव लश्कर और काफिले के बुलेट से ही नर्मदा घाटों का निरीक्षण करते दिखे. इमली घाट पहुंचे मंत्री का वहां मौजूद महिलाओं ने स्वागत किया और अपनी समस्याओं के बारे में मंत्री महोदय को अवगत कराया.

Last Updated : Feb 3, 2020, 11:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details