मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP दिनभर: बस एक CLICK और दिनभर की सभी बड़ी खबरें दे-दनादन

MP दिनभर में आप देखेंगे कि प्रदेश में दिनभर क्या हुआ. राजनीति, अपराध, खेल से लेकर हर वो खबर जो आपके लिए है खास. मध्यप्रदेश में बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात कर फ्लोर टेस्ट की मांग की है, वहीं ऐसा माना जा रहा है कि प्रदेश के सियासी घटनाक्रम को लेकर कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट जा सकती है. देखिए एमपी में दिनभर घटित हुई तमाम बड़ी खबरें.

By

Published : Mar 14, 2020, 9:30 PM IST

Updated : Mar 14, 2020, 11:49 PM IST

mp-din-bhar-special-program-of-etv-bharat-madhya-pradesh
देखिए प्रदेश में दिन भर क्या रहा खास

भोपाल ।मध्य प्रदेश में हो रही सियासी उठा पटक के बीच बीजेपी प्रतिनिधिमंडल राजभवन में राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचा. इस दौरान बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने मौजूदा सरकार को बहुमत में नहीं होने के चलते सदन में बहुमत साबित करने के लिए राज्यपाल से मांग की है. इस दौरान शिवराज सिंह चौहान ने अधिकृत व्यक्ति द्वारा फ्लोर टेस्ट की वीडियोग्राफी करने की भी मांग की है.

राज्यपाल से मुलाकात के बाद कॉन्फिडेंस में बीजेपी, शिवराज बोले- फ्लोर टेस्ट की हो वीडियोग्राफी

भोपाल।बेंगलुरु में ठहरे 22 विधायकों में से 7 विधायकों को आज यानि शनिवार को स्पीकर एनपी प्रजापति ने अपने समक्ष पेश होने का नोटिस दिया था. स्पीकर ने कल 6 विधायकों को भी पेश होने का नोटिस दिया था. लेकिन विधायक न तो कल स्पीकर के समक्ष पेश हुए न ही आज.

...और फिर इंतजार करते रह गए एनपी प्रजापति, नहीं पहुंचा कांग्रेस का एक भी विधायक

भोपाल। मध्य प्रदेश में मचे सियासी घटनाक्रम को लेकर आज यानि शनिवार को मुख्यमंत्री निवास में कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की एक महत्वपूर्ण बैठक हुई. ऐसा माना जा रहा है कि मध्यप्रदेश में जो भी सियासी घटनाक्रम चल रहा है, इसे लेकर कांग्रेस सुप्रीम कोर्ट जा सकती है.

सियासी घमासान को लेकर SC जा सकती है कांग्रेस, CM ने दिग्गज नेताओं के साथ की बैठक

भोपाल।बीजेपी की तरफ से राज्यसभा के लिए दूसरे उम्मीदवार डॉ. सुमेर सिंह सोलंकी के राज्यसभा चुनाव लड़ने का रास्ता साफ हो गया है. इसलिए पार्टी ने सोलंकी के साथ रंजना बघेल को भी राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया है. बता दें सुमेर सिंह सोलंकी सहायक प्राध्यापक पद पर थे, जिससे इन्होंने इस्तीफा दिया था.

बीजेपी के राज्यसभा प्रत्याशी सुमेर सिंह सोलंकी का इस्तीफा मंजूर, लड़ेंगे चुनाव

इंदौर।शनिवार को सरकार ने पेट्रोल और डीजल के एक्साइज ड्यूटी में 3 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया है. सरकार ने अधिसूचना जारी कर इसकी जानकारी दी थी. जिस पर लोगों का कहना है कि जिस तरह से सरकार ने एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई है, वह गलत है.

पेट्रोल की कीमत बढ़ने से जनता में गुस्सा, कहा- सरकार को आम जनता की समस्याओं को समझना चाहिए

भोपाल।मध्यप्रदेश में राज्यसभा के लिए हो रहे 3 सीटों के चुनाव में नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख यानि 13 मार्च तक कुल 6 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र भरे हैं. इनमें भारतीय जनता पार्टी की तरफ से तीन, कांग्रेस की तरफ से दो प्रत्याशी और एक निर्दलीय प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल किया है.

राज्यसभा चुनाव: मध्यप्रदेश से एक निर्दलीय प्रत्याशी सहित कुल छह नामांकन दाखिल

ग्वालियर।विश्व के सबसे बड़े सात चैनलों में से एक इंग्लिश और कैटलीना चैनल पार कर चुके दिव्यांग पैरा स्विमर सतेंद्र सिंह ने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सतेंद्र सिंह लोहिया को बेस्ट स्पोर्ट पर्सन ऑफ द ईयर का अवॉर्ड देकर भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं.

इंग्लिश और कैटलीना चैनल पार कर चुके दिव्यांग पैरा स्विमर सतेंद्र सिंह ने की पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात

भोपाल। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार इसके रोकथाम और नियंत्रण की कई तैयारियों में लगातार लगी हुई है. शनिवार को मंत्री तरुण भनोत ने स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों के साथ बैठक की और स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी घोषित करने के बाद अब प्रदेश की सभी आंगनबाड़ियों में भी 31 मार्च तक अवकाश घोषित किया.

कोरोना के कहर के चलते स्वास्थ्य विभाग अलर्ट, स्कूलों के बाद अब आंगनबाड़ियों में अवकाश घोषित

जबलपुर।जबलपुर की नेताजी सुभाष चंद्र बोस केंद्रीय जेल के कैदी अब आम जनता के लिए सूती कपड़ों से मास्क बनाने की तैयारी कर रहे हैं. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने केंद्रीय जेल के अधिकारियों से मदद मांगी हैं. जिसके निर्देश जबलपुर कलेक्टर भरत यादव ने दिए हैं.

कोरोना वायरस इफेक्ट: जबलपुर प्रशासन अलर्ट, सेंट्रल जेल के कैदी बनाएंगे मास्क

ग्वालियर।कोरोना वायरस से बचाव के लिए दुनियाभर में लोग कई तरह की सुरक्षा अपना रहे हैं. इसी कड़ी में ग्वालियर के खेड़ापति मंदिर में कोरोना वायरस से बचाव के लिए भगवान को भी मास्क पहनाया गया है. जिसके बाद अब मंदिर में भगवान मास्क लगाकर भक्तों को दर्शन दे रहे हैं.

भगवान पर भी 'कोरोना वायरस' के असर का डर, मास्क पहने भगवान दे रहे भक्तों को दर्शन

आगर-मालवा। पूरे देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस के बावजूद रंग पंचमी के पर्व की चमक फीकी नहीं पड़ी. इसी कड़ी में रंग पंचमी के अवसर पर आगर-मालवा में 53 सालों से चली आ रही मूर्ख सम्मेलन की परंपरा को जीवित रखने मूर्ख सम्मेलन का आयोजन किया गया.

रंगपंचमी पर ऐतिहासिक मूर्ख सम्मेलन का आयोजन, जनप्रतिनिधियों को दी गई मूर्खों की उपाधि

Last Updated : Mar 14, 2020, 11:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details