मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

पति के साथ 3 साल स्वीडन में रही पत्नी, भोपाल लौटते ही कराई FIR, पढ़ें क्या है मामला

भोपाल में एक महिला ने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. पत्नी ने पति पर दहेज प्रताड़ना और अप्राकृतिक कृत्य करने का आरोप लगाया है.

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 27, 2023, 8:09 PM IST

Wife Complaint Against Husband
क्राइम न्यूज

पत्नी ने कराई पति की शिकायत

भोपाल।राजधानी भोपाल में एक महिला ने स्वीडन में रहने वाले अपने पति के खिलाफ महिला थाने में पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई है. महिला की शिकायत है कि उसके पति ने उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया. इतना ही नहीं पति ने उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य कर उसे प्रताड़ित किया, और स्वीडन से भगा दिया. जिसके बाद युवती वापस भोपाल आ कर अपने माता पिता के पास रहने लगी. काफी बार प्रयास करने के बाद भी जब पति ने उससे बात नहीं की तो युवती ने महिला थाने पहुंच कर पति के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस ने महिला के बयानों के आधार पर मामला दर्ज कर मामले की जांच करना शुरू कर दी है.

स्वीडन में काम कर रहा महिला का पति: भोपाल के महिला थाने के थाना प्रभारी शिल्पा कौर ने बताया कि 'भोपाल की रहने वाली युवती की शादी चार साल पहले भोपाल के साकेत नगर में रहने वाले राबिन जैन से हुई थी. राबिन पेशे से इंजीनियर है, जो कि अभी स्वीडन में किसी मल्टीनेशनल कंपनी में कार्य कर रहा है. महिला जो कि अभी भोपाल में अपने मायके में रह रही है. उसने महिला थाने पहुंच कर अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.

4 साल पहले हुई थी शादी: महिला ने पुलिस को अपनी शिकायत में बताया कि 4 साल पहले उसकी शादी हुई थी. कुछ समय सब बढ़िया चल रहा था. शादी के बाद काफी समय तक वह अपने पति के साथ बेंगलुरु में रही. उसके बाद साल 2019 में उसके पति की स्वीडन में नौकरी लग गई और वह लोग स्वीडन शिफ्ट हो गए थे. वहां शुरुआत में कुछ दिनों तक तो सब ठीक रहा, लेकिन जैसे ही कोरोना के बाद वर्क फ्रॉम होम चल रहा था. उसके बाद पति ने उसे मायके से पैसे मंगवाने का दबाव बनाना शुरू किया.

यहां पढ़ें...

पैसे मांगने और अप्राकृतिक कृत्य करने का दबाव: जब महिला ने भाई से पैसे मांगने से मना कर दिया और उसने बताया कि जब उसने पति के दबाव बनाने पर माता-पिता से पैसे नहीं मांगे तो, वह उसके साथ अप्राकृतिक कृत्य करने लगा. इसके बाद उसने उसे कहा कि उसे यह सब पसंद नहीं है, तो पति ने किसी बहाने से महिला को वापस भारत भेज दिया. वह काफी समय से अपने मायके में रह रही है. अभी कुछ दिनों पहले महिला ने पति से फोन पर बात करने की कोशिश करी, तो पति ने उसे फोन पर बात करने से इनकार कर दिया. साथ ही धमकी दी कि वह उसे फोन न लगाए, नहीं तो उसके लिए अच्छा नहीं होगा. जिसके बाद महिला ने शिकायत दर्ज कराई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details