मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बंगाल में आज BJP की परिवर्तन रैली में शामिल होंगे CM शिवराज

सीएम शिवराज सिंह चौहान बंगाल में चुनावी रैली को संबोधित करने के लिए कोलकाता पहुंच गए हैं.

CM Shivraj
CM शिवराज

By

Published : Feb 28, 2021, 8:44 AM IST

Updated : Feb 28, 2021, 9:02 AM IST

भोपाल।पश्चिम बंगाल में आगामी चुनाव के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान आज चुनावी आमसभा को संबोधित करेंगे. इसके लिए वे 27 फरवरी की रात कोलकाता पहुंच चुके हैं. कोलकाता में होने वाली बीजेपी की परिवर्तन रैली में सीएम शिवराज शामिल होंगे. इसके अलावा वे कालीघाट मंदिर और दक्षिणेश्वर मंदिर के दर्शन करेंगे और वृक्षारोपण कार्यक्रम में शामिल होंगे. सीएम शिवराज सिंह चौहान कोलकाता के पास धुलागोरी मोड़ से हावड़ा साउथ तक परिवर्तन रैली करेंगे और इस दौरान आमसभा को संबोधित करेंगे.

CM शिवराज ट्वीट
  • 'बंगाल में बीजेपी की आंधी'

बंगाल दौरे को लेकर सीएम शिवराज ने कहा है कि 'बीजेपी की आंधी है, ममता दीदी परेशान हैं. इसलिए 'परिवर्तन' रैलियों पर हमले हो रहे हैं. हमारे कार्यकर्ता मारे गए, उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा. पश्चिम बंगाल ममता दीदी के कुशासन, गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार, लूट के खिलाफ खड़ा हो गया है, अगले सरकार बीजेपी बनाएगी.'

  • आठ चरणों में मतदान

पश्चिम बंगाल में चुनाव के लिए तारीख और चरण घोषित हो गए हैं. यहां आठ चरणों में मतदान होगा, जिसमें 27 मार्च को पहला राउंड, 1 अप्रैल को दूसरा राउंड, 6 अप्रैल को तीसरा राउंड, 10 अप्रैल को चौथा राउंड, 17 ​​अप्रैल को पांचवां राउंड, 22 अप्रैल को छठा राउंड, 26 अप्रैल को सातवां राउंड और अप्रैल में 29 अप्रैल को आठवां राउंड होगा. पश्चिम बंगाल सहित असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में इस बार मतदान हो रहा है.

पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का एलान, देखें पूरा ब्योरा

  • बंगाल में सत्ता परिवर्तन के लिए 'परिवर्तन रैली'

बीजेपी पश्चिम बंगाल में होने वाले चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए पुरजोर मेहनत और काम कर रही हैं. इस को लेकर बीजेपी के बड़े नेता और पार्टी कार्यकर्ता बंगाल पहुंचकर आमसभा और परिवर्तन रैली जैसी रैलियां निकाल रहे हैं और जनता को संबोधित कर रहे है.

  • जानें पुराना चुनावी इतिहास

294 सीटों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा में 2016 में हुए चुनावों में टीएमसी ने बड़ी जीत हासिल की थी. चुनाव में टीएमसी ने 211 सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि कांग्रेस ने 44 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं 2016 में बीजेपी महज तीन सीटें जीतने में ही कामयाब हो सकी थी.

बंगाल में होगा बीजेपी का मंगल!

बंगाल में चुनाव के लिए एमपी से बीजेपी की तिगड़ी मैदान पर उतरी हुई है, जिसमें सीएम शिवराज, कैलाश विजयवर्गीय और नरोत्तम मिश्रा शामिल हैं. शिवराज सिंह चौहान से पहले पश्चिम बंगाल के बीजेपी प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय बंगाल दौरा कर चुके हैं. जिसके बाद उन्होंने जीत का दावा किया है.

Last Updated : Feb 28, 2021, 9:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details