मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

सीएम डॉ.मोहन यादव देर रात अचानक पहुंचे हमीदिया हॉस्पिटल, अनाथ बच्चे को दुलारा

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने सोमवार देर रात राजधानी भोपाल स्थित हमीदिया अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. उन्होंने मरीजों को बेहतर सुविधाएं और दवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए. इसके अलावा एक अनाथ बच्चे के स्वास्थ्य के संबंध में भी जानकारी ली. CM surprise visit Hamidia Hospital

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Dec 19, 2023, 12:16 PM IST

Updated : Dec 19, 2023, 12:38 PM IST

MP CM Mohan Yadav suddenly reached Hamidia Hospital
सीएम डॉ. मोहन यादव देर रात अचानक पहुंचे हमीदिया हॉस्पिटल

भोपाल।मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हमीदिया अस्पताल पहुंचकर स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया. मुख्यमंत्री ने अस्पताल में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से चर्चा कर चिकित्सालय द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं और औषधियों की उपलब्धता के संबंध में जानकारी प्राप्त की. मुख्यमंत्री ने वहां मौजूद नागरिकों से आयुष्मान कार्ड तथा अन्य सुविधाओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की. इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव राघवेंद्र सिंह, वरिष्ठ चिकित्सक तथा नर्सिंग स्टाफ उपस्थित था.

अस्पताल स्टाफ को दिए निर्देश :मुख्यमंत्री यादव ने हमीदिया चिकित्सालय के थर्ड फ्लोर स्थित एसएनसीयू एवं एमएनयू वार्ड का निरीक्षण किया. उन्होंने महिला-पुरुष एवं बाह्य रोगी कक्ष का भी निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद रहें, मरीजों को इलाज के लिए कोई परेशानी नहीं हो. सभी को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध हो. मुख्यमंत्री ने अस्पताल परिसर में मरीजों के परिजनों से विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की. अस्पताल में उपलब्ध मशीनों और आधुनिक उपकरणों का भी निरीक्षण किया.

महिला मरीजों से ली जानकारी :मुख्यमंत्री ने प्री-टर्म नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई का भी निरीक्षण किया. उन्होंने वहां भर्ती महिला मरीजों से भी चर्चा की. नवजात शिशुओं को देखा. इसके साथ ही मरीजों के परिजनों से चर्चा कर बच्चों के शीघ्र स्वस्थ्य होने के लिए ढाढस बंधाया. मुख्यमंत्री ने अंजू कुशवाह की समस्या का निराकरण करने कलेक्टर को निर्देश दिए. हमीदिया अस्पताल से निकलते समय मुख्यमंत्री को अंजू कुशवाह ने अपनी समस्या से अवगत कराया था.

ये खबरें भी पढ़ें...

केंद्र सरकार की गाइडलाइन जारी :भारत में हाल ही में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के साथ ही जेएन.1 वेरिएंट का पहला मामला सामने आने के बाद केंद्र सरकार ने राज्यों को नई गाइडलाइन जारी की है. इसे देखते हुए मध्य प्रदेश में भी इसे पूरी तरह से लागू कर दिया गया है. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इस बारे में जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि कोविड के नए वैरिएंट को लेकर भारत सरकार ने जो गाइडलाइन जारी की है, वह हमने पूरे प्रदेश में लागू की है.

Last Updated : Dec 19, 2023, 12:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details