मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

इस बार के बजट से महिलाओं को कितनी उम्मीदें ?

मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है. जिसमें 2 मार्च को एमपी का बजट पेश होना है. इस बजिससे प्रदेशवासियों को खास उम्मीदे हैं. MP बजट से उम्मीदों पर भोपाल की महिलाओं से ETV भारत ने बातचीत की.

By

Published : Feb 26, 2021, 3:23 PM IST

Updated : Feb 26, 2021, 3:36 PM IST

Design photo
डिजाइन फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार 2 मार्च को बजट पेश करेगी. कोरोना काल के बीच आने वाले इस बजट से प्रदेश वासियों को खासा उम्मीदें हैं. वहीं राजधानी की महिलाओं को अपेक्षा है कि इस बजट में महंगाई पर सरकार ध्यान देगी और बढ़ती महंगाई में राहत देगी. मध्यप्रदेश सरकार 2 मार्च को बजट पेश करने वाली है. वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा 2 मार्च को विधानसभा में बजट पेश करेंगे. कोरोना काल के बीच इस बजट से लोगों को खासा उम्मीदें हैं. बढ़ती महंगाई से परेशान हर आम और खास को इस बजट से उम्मीद है. लोगों को उम्मीदें है कि सरकार महंगाई की मार कम करेगी. जिससे पेट्रोल, डीजल, गैस सिलेंडर के बढ़े दामों से राहत मिलेगी.

महंगाई से राहत ?

राजधानी की महिलाओं को इस बजट से एक ही उम्मीद है कि महंगाई कम हो कम से कम रोटी, कपड़ा और मकान जो जीवन यापन की ज़रूरतें है. इस पर सरकार ध्यान दे और आम जनता को राहत दे. भोपाल के जहांगीराबाद इलाके में खुद को आत्मनिर्भर बना रही महिलाओं ने बताया कि कैसे वो इस महंगाई में घर का बजट संभाल रही है और जरूरत के सामानों में कटौती करके जैसे-तैसे दिन निकाल रही है. महिलाओं का कहना है कि उम्मीद तो हर बजट से होती है लेकिन सरकार आमजन को राहत देने में हमेशा विफल रहती है.

बजट से महिलाओं को कितनी उम्मीदें ?

MP बजट 2021: महिलाओं को सरकार से क्या है उम्मीदें ?

गैस सिलेंडर के दामों से राहत कब

महिलाओं का कहना है कि पिछले दो सालों में गैस सिलेंडर के दामों में लगातार उछाल आ रहा है. एक सिलेंडर 20 दिन चलता है अगर हर 20 दिन हम 800 रुपये केवल खाने के इंतजाम के लिए करेंगे, तो बाकी खर्चे कैसे निकालेंगे. सब्जी भाजी जो कभी 100 रुपये सप्ताह भर चलती थी आज 500 रुपये की सब्जी 4 दिन भी नहीं चल पाती अब पेट्रोल डीजल के हैरान कर देने वाले दाम सामने आ रहे है 50 रुपये लीटर वाला पेट्रोल आज 100 रुपये लीटर बिक रहा है इस तरह ज़रूरत की चीज़ों के बढ़ते दामों ने है. आम आदमी की कमर तोड़ दी है. महिलाओं का कहना है कि अब सरकार से बजट में बहुत ज्यादा अपेक्षाएं नहीं है लेकिन आम आदमी की जो ज़रूरतें है सरकार बस उसे पूरा कर दे बस इतना ही काफी है.

Last Updated : Feb 26, 2021, 3:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details