मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP Assembly कांग्रेस ने पूछा- कब आएगी मंदसौर गोलीकांड की रिपोर्ट, सरकार ये जवाब दिया

प्रदेश की सियासत में उबाल लाने वाले मंदसौर गोलीकांड की रिपोर्ट (Mandsaur firing report) का पिछले साढ़े चार साल से इंतजार है. इस गोलीकांड की जांच के लिए जैन आयोग गठित किया गया था. आयोग की रिपोर्ट पूरी भी हो चुकी है, लेकिन विधानसभा के पटल पर इसे अभी तक नहीं रखा गया. विधानसभा में कांग्रेस विधायकों ने एक बार फिर इसको लेकर सवाल उठाए. हालांकि सरकार ने अपने जवाब में कहा कि आयोग की रिपोर्ट छह माह में विधानसभा के पटल पर रखना सरकार के लिए बंधनकारी नहीं है.

MP Assembly Congress asked
कांग्रेस ने पूछा कब आएगी मंदसौर गोलीकांड की रिपोर्ट

By

Published : Dec 22, 2022, 5:52 PM IST

भोपाल।विधानसभा में कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने मंदसौर गोलीकांड को लेकर अतारांकित सवाल लगाया था. उन्होंने पूछा था कि यह रिपोर्ट आखिर विधानसभा के पटल पर रखी जाएगी या नहीं. यदि हां तो इसकी समय सीमा क्या है. जीतू पटवारी ने कहा कि मंदसौर गोली कांड के गठन के समय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा था कि मामले में जिम्मेदारों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. आखिर साढ़े चार साल बाद भी सरकार इसे रिपोर्ट को सदन के पटल पर क्यों नहीं रख रही है.

MP Assembly Session बेकाबू हुए मंत्री OPS भदौरिया, गुस्से में जीतू पटवारी की ओर बढ़े, विश्वास सारंग ने रोका

मुख्यमंत्री ने दिया जवाब :जीतू पटवारी ने पूछा कि क्या सरकार जिम्मेदार अधिकारियों को बचाने में जुटी हुई है. हालांकि जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि जानकारी एकत्रित की जा रही है. गौरतलब है कि मंदसौर में 6 जून को आंदोलनकारी किसानों पर पुलिस फायरिंग में छह किसानों की मौत हो गई थी. इसके बाद हुए बवाल में कई सार्वजनिक संपत्ति को आग के हवाले कर दिया गया था. कई दुकानें, वाहनों को जला दिया गया था. इस घटना को लेकर प्रदेश में खूब राजनीति गर्माई. इसके बाद शिवराज सरकार द्वारा मामले की जांच के लिए जैन आयोग का गठन किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details