मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल में फंसे केरल के छात्रों को लेकर रवाना हुई पहली बस, राहुल गांधी से मांगी थी मदद

लॉकडाउन के दौरान पिछले दो महीने से भोपाल में फंसे केरल के करीब 25 से ज्यादा छात्रों को आज भोपाल से रवाना किया गया. छात्रों ने केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी से मदद मांगी थी, जिसके बाद पूर्व मंत्री जीतू पटवारी और विधायक कुणाल चौधरी ने सभी छात्रों को उनके घर भेजने का इंतजाम कर रवाना किए.

By

Published : May 22, 2020, 5:20 PM IST

Updated : Jun 4, 2020, 3:22 PM IST

60 students from Kerala leave
केरल के 60 छात्र हुए रवाना

भोपाल। लॉकडाउन के चलते देश के अलग-अलग राज्यों में मजदूर और छात्र फंसे हुए हैं, ऐसे ही केरल के करीब 60 छात्र भोपाल में फंसे हुए थे, तमाम कोशिशों के बावजूद ये छात्र अपने घर वापस नहीं जा पा रहे थे. ऐसे में छात्रों ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और केरल के वायनाड से सांसद राहुल गांधी से मदद मांगी थी. जिसके बाद राहुल गांधी के निर्देश पर मध्य प्रदेश कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष जीतू पटवारी और कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने छात्रों को उनके घर रवाना करवाया.

केरल के 60 छात्र हुए रवाना

राहुल गांधी ने जीतू पटवारी को छात्रों से संपर्क करने के लिए कहा, जिसके बाद जीतू पटवारी और प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी ने भोपाल में लॉकडाउन की वजह से फंसे छात्रों के लिए बस की व्यवस्था की. इस दौरान जीतू पटवारी और कुणाल चौधरी ने 25 से ज्यादा छात्रों की पहली टुकड़ी शुक्रवार को भोपाल से एक बस से केरल के लिए रवाना कर दिया. दोनों नेताओं ने बताया कि जल्द ही दूसरी टुकड़ी में बस के माध्यम से वो बाकी छात्रों को वापस उनके घर पहुचाएंगे.

कुणाल चौधरी ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व सीएम कमलनाथ पहले ही पार्टी के सभी नेताओं को निर्देश दिए थे कि उन्हें अपने-अपने प्रदेशों से लोगों को उनके घर पहुंचाने का जिम्मा संभालना है. इसी कड़ी में जब राहुल गांधी के ऑफिस से इन बच्चों के बारे में जानकारी मिली तो जीतू पटवारी के साथ इन बच्चों को उनके घर पहुंचने की जिम्मेदारी निभाई.

हालांकि, ये कोई पहला मौका नहीं है. जब कुणाल चौधरी या जीतू पटवारी ऐसा काम किए हैं, पहले भी कुणाल चौधरी ने राजस्थान के भीलवाड़ा में फंसे कालापीपल और सतना सहित अन्य जिलों के मजदूरों को वापस लाने का काम कर चुके हैं.

Last Updated : Jun 4, 2020, 3:22 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details