मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

MP: अगले 24 घंटे में दस्तक देगा मानसून, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मध्यप्रदेश में अगले 24 घंटों में मानसून दस्तक देगा. इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. बता दें कि मानसून के आने से पहले ही प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है.

By

Published : Jun 14, 2020, 3:10 PM IST

Monsoon will knock in next 24 hours in bhopal
अगले 24 घंटे में दस्तक देगा मानसून

भोपाल। प्रदेश के कई शहरों में तय समय से पहले मानसून दस्तक दे सकता है. इसे लेकर मौसम विभाग ने जानकारी दी है. मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 19 जिलों में बारिश देखने को मिली है. मौसम विभाग ने मानसून के तय समय 15 जून से पहले ही मध्यप्रदेश में पहुंचने की उम्मीद जताई है. मानसून की दोनों शाखाएं बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में ज्यादा सक्रिय है. मानसून को देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट भी जारी किया है.

मौसम वैज्ञानिक अजय शुक्ला का कहना है कि पूर्वी मध्यप्रदेश जिसमें शहडोल, जबलपुर के अलावा इंदौर, होशंगाबाद संभाग, बुरहानपुर , बैतूल, खंडवा, खरगोन, सिवनी, बालाघाट, छिंदवाड़ा जबलपुर में भारी बारिश होने की संभावना है. इसी को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने इस साल अच्छी बारिश होने का अनुमान जताया है. मानसून आने से पहले ही मध्य प्रदेश के कई जिलों में अच्छी बारिश देखने को भी मिली है. इसी से उम्मीद लगाई जा रही है कि इस बार भी पिछली बार की तरह इस बार फिर भी अच्छी बारिश हो सकती है.

बीते कई दिनों प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है. जो लोगों के राहत के साथ साथ परेशानी का सबब भी बनीं हुई थी. समय से पहले निसर्ग तूफान के चलते हो रही बारिश से कई किसानों को नुकसान भी हुआ थी. वहीं खरीदी केंद्रों पर कई जगह रखा हुआ गेहूं भी भीग गया था. वहीं अब मानसून के आहट के साथ ही किसानों ने फसल बुआई को लेकर तैयारी कर ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details