मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस के युवा नेताओं को लक्ष्मण सिंह की नसीहत, 'वरिष्ठों का आदर करें, तभी आगे बढ़ेंगे'

By

Published : Sep 11, 2020, 7:19 PM IST

अपनी बेबाकी और बयानों से अपनी ही पार्टी को मुश्किलों में डालने वाले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई लक्ष्मण सिंह ने कांग्रेस के युवा नेताओं को नसीहत दी है. उन्होंने सांसद नकुल नाथ और विधायक जयवर्धन सिंह को नसीहत देते हुए कहा है कि नई पीढ़ी को वरिष्ठों से सीखना चाहिए और उनका आदर करना चाहिए, तभी आगे बढ़ पाएंगे और वरिष्ठों का आशीर्वाद मिलेगा.

MLA Laxman Singh
विधायक लक्ष्मण सिंह

भोपाल। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के भाई कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने एक बार फिर बेबाकी से अपनी राय रखी है. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के बेटे सांसद नकुल नाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के बेटे विधायक जयवर्धन सिंह को नसीहत दी है. उन्होंने कहा है कि नई पीढ़ी वरिष्ठों से सीखें और वरिष्ठों का आदर करें, तभी आगे बढ़ पाएंगे और तभी वरिष्ठों का आशीर्वाद मिलेगा.

लक्ष्मण सिंह

गौरतलब है कि कांग्रेस में युवा विधायकों की संख्या काफी ज्यादा है और कांग्रेस आगामी उपचुनाव में युवाओं को स्टार प्रचारक बनाने पर विचार कर रही है. वहीं उन्होंने बीजेपी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया. उन्होंने बेरोजगारी को चुनावी मुद्दा बनाने पर कहा कि उसे मुद्दा नहीं बनाना चाहिए. बल्कि इसका हल निकालने के लिए दोनों पार्टियों को मिलकर काम करना चाहिए.

उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते बेरोजगारी बढ़ी है और ऐसी स्थिति में बैंकों को अपना रवैया बदलना चाहिए, क्योंकि बैंक बेरोजगारों को ऋण देने में आनाकानी कर रहे हैं और इन हालातों से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों की योजनाओं का जमीन पर कुछ असर नहीं दिख रहा है.

एक तरफ कांग्रेस का जमीनी स्तर पर चुनाव प्रचार नजर नहीं आ रहा है और दूसरी तरफ तो सत्ताधारी दल भाजपा के बड़े नेताओं के 27 सीटों पर दौरे चल रहे हैं. इन दोनों को लेकर उन्होंने कहा कि पहले वह अपने दौरे कर लें. उनकी सुनने के बाद हम जनता के बीच जाएंगे और जनता को जवाब देंगे. इस बार जनता भाजपा को नकारेगी.

उपचुनाव को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय पदाधिकारी लगातार मध्य प्रदेश का दौरा कर रहे हैं. इन दोरों को लेकर उन्होंने कहा कि यह कितनी भी बैठक कर लें, लेकिन बैठक में कोई सही जानकारी नहीं देगा, क्योंकि इनकी बैठक में इन्हीं के लोग होते हैं. जानकारी लेना है, तो मीडिया से या विपक्ष से लें, जैसा इंदिरा गांधी किया करती थीं. इंदिरा गांधी अटल बिहारी बाजपेयी से भी राय लेती थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details