मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भोपाल के 'भोज मेट्रो' रेल के नाम पर विवाद, आरिफ मसूद ने जताया विरोध

भोपाल मेट्रो रेल के नाम को लेकर अपनी ही सरकार से असहमत नजर आए विधायक आरिफ मसूद ने मंच से ही मेट्रो के नाम को लेकर नामंजूरी जता दी है.

By

Published : Sep 26, 2019, 1:47 PM IST

मेट्रो के नाम को लेकर कमलनाथ सरकार से असहमत विधायक आरिफ मसूद

भोपाल। मेट्रो रेल के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस में फिर से असहमति देखने को मिली, जहां मेट्रो के नाम पर कांग्रेस विधायक कमलनाथ सरकार से असहमत नजर आए और मंच से ही विरोध जता दिया.


भोपाल मेट्रो के शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान कमलनाथ सरकार ने मंच पर मेट्रो का नाम 'भोज मेट्रो' रखने की इच्छा जाहिर कर दी. जिस पर भोपाल मध्य के विधायक आरिफ मसूद ने आपत्ति जताते हुए मंच से ही मुख्यमंत्री से मेट्रो का नाम भोपाल मेट्रो ही रखने की बात कह दी. उन्होंने कहा कि पहले ही बहुत से जगहों का नाम राजा भोज के नाम पर रख दिया गया है.

मेट्रो के नाम को लेकर कमलनाथ सरकार से असहमत विधायक आरिफ मसूद


दरअसल मुख्यमंत्री ने कहा था कि भोपाल राजा भोज की नगरी है तो मेट्रो का नाम भोज के नाम पर रखा जाना चाहिए. जिस पर कार्यक्रम में मौजूद बीजेपी के नेता और महापौर आलोक शर्मा ने खड़े होकर इस बात का स्वागत किया. गौरतलब है कि बीजेपी बहुत वक्त से भोपाल का नाम भोज पाल रखने का प्रस्ताव रख चुकी है. पिछले दिनों भोपाल नगर निगम द्वारा भोपाल नगर निगम के चिन्ह को भी बदल दिया गया और इसमें अंकित नवाब शासनकाल के चिन्ह के स्थान पर राजा भोज की आकृति अंकित कराई गई है. निगम द्वारा की गई इन तमाम कार्रवाई का कांग्रेस जोर-शोर से विरोध करती आई है, इस सब के बीच अब मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भोपाल मेट्रो परियोजना का नाम भोज मेट्रो कर एक तरह से महापौर के दिल की बात पूरी कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details