मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मुसलमानों का DNA टेस्ट कराओ तो उसमें भी हिंदुस्तान ही निकलेगाः आरिफ मसूद

ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हुए पथराव के विरोध में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में भारी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग एकत्रित हुए. जिसके बाद पाकिस्तान सरकार का पुतला जलाया गया.

By

Published : Jan 6, 2020, 7:46 AM IST

Pakistan's Prime Minister's effigy burnt
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का फूंका पुतला

भोपाल| पाकिस्तान स्थित सिखों के पवित्र धर्मस्थल ननकाना साहिब गुरुद्वारे में हुए पथराव के विरोध में देर रात कांग्रेसी विधायक के नेतृत्व में पाकिस्तान सरकार का पुतला जलाया गया. बुधवारा चौराहे पर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में भारी संख्या में मुस्लिम समुदाय के लोग एकत्रित हुए. इस दौरान सभी ने भारी आक्रोश व्यक्त किया. साथ ही पाकिस्तान सरकार के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे भी लगाए.

ननकाना साहिब गुरुद्वारे पर हमले के विरोध में मुस्लिम समुदाय


कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान में सिखों के पवित्र धर्मस्थल ननकाना साहिब पर पथराव किया गया है. वह बेहद निंदनीय है. उन्होंने कहा कि यही वजह है कि भोपाल की गंगा जमुनी तहजीब के तहत आज इस घटना के विरोध में सभी लोग एकत्रित हुए हैं और पाकिस्तान सरकार का विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिस तरह से पाकिस्तान में कुछ लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है, इस घटना से पूरे हिंदुस्तान के लोगों को काफी सदमा लगा है. पाकिस्तान सरकार होश में आए और ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें, जिन्होंने इस घटना को अंजाम दिया है.

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री का फूंका पुतला


वहीं उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि देखने में आ रहा है कि देश के गृहमंत्री अमित शाह को NRC और CAA के पक्ष में प्रचार करने के लिए सड़कों पर आना पड़ रहा है, लेकिन सबसे पहले हिंदुस्तान के लोगों को यह जरूर सोचना चाहिए कि सरकार का लिया हुआ फैसला उन्हें खुद साबित करना पड़ रहा है, क्योंकि ये हिटलर शाही का फैसला है. देश में यह पहला कानून है जिसके लिए सरकार को ही सड़कों पर आकर लोगों से समर्थन मांगना पड़ रहा है. आरिफ मसूद ने कहा NRC और CAA के लिए प्रमाण पत्र देना होगा तो हम उनसे यही कहना चाहते हैं, कि प्रमाण पत्र के आधार पर नहीं, आप तो मुसलमानों का डीएनए टेस्ट कराओ तो वह भी हिंदुस्तान का ही निकलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details