मध्य प्रदेश

madhya pradesh

प्यारे मियां यौन शोषण केस: कोर्ट में पांच दिन तक दर्ज होंगे नाबालिगों के बयान

By

Published : Feb 3, 2021, 1:26 PM IST

प्यारे मियां यौन शोषण मामले में नाबालिगों के बयान दर्ज किए जाएंगे. जिसमें से एक बच्ची का बयान तो मंगलवार को दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि कोर्ट में पांच दिनों तक बच्चियों के बयान दर्ज होंगे.

District and Sessions Court
जिला एवं सत्र न्यायालय

भोपाल।राजधानी भोपाल के हाईप्रोफाइल यौन शोषण प्यारे मियां मामले में अब नाबालिगों के बयान दर्ज होना शुरू हो गए हैं. 5 दिनों तक नाबालिग बच्चियों के बयान दर्ज होंगे. इस मामले में 5 फरियादी थे, जिसमें एक नाबालिग की बीते दिनों संदिग्ध स्थिति में मौत हो चुकी है. वहीं अब 4 नाबालिक फरियादी ही बची हैं. जिनका बयान होना है. मामले में मंगलवार को एक नाबालिग का बयान शाहपुरा में दर्ज कराया गया है. उपेंद्र सिंह की कोर्ट में नाबालिग का बयान दर्ज कराया गया.

पिछले साल नाबालिगों के साथ किया था दुष्कर्म

तथाकथित पत्रकार प्यारे मियां ने पिछले साल जुलाई माह में नाबालिगों के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया था. प्यारे मियां शाहपुरा स्थित विष्णु हाईटेक सिटी के एक फ्लैट में नाबालिग बच्चियों को शराब पिलाकर और उन्हें डांस कराके उनके साथ यौन शोषण करता था. इस मामले में पूर्व में शाहपुरा पुलिस चालान पेश कर चुकी है और अब बयान हो रहे हैं.

मंगलवार को विशेष न्यायाधीश एट्रोसिटी उपेंद्र कुमार सिंह की अदालत में फरियादी बच्चे के बयान दर्ज किए गए हैं. बच्ची ने पुलिस को जो बयान दर्ज कराए थे, उसको सही बताया है. वहीं तीन आरोपी ए गुलशन, खालिद अनस और उवेश के वकीलों ने सवाल-जवाब भी बच्ची से सवाल-जवाब किए. जबकि आज प्यारे मियां और स्वीटी के वकील बच्ची से सवाल-जवाब करेंगे.

गरीब तबके की बच्चियों को घर में रखकर करता था शोषण

पुलिस ने इस मामले में पूर्व में चालान पेश करते हुए बताया कि प्यारे मियां गरीब तबके की नाबालिग बच्चियों को अपनी हवस का शिकार बनाता था और उनके मां-बाप को कुछ पैसे दे देता था. उन्हें गंदी फिल्में दिखाता और शराब पिलाकर डांस करवाता था. फिर उनके साथ यौन शोषण करता था. वहीं उनके विरोध करने पर बंदूक की नोक पर उन्हें धमकाता था. आपत्तिजनक वीडियो वायरल करने और जान से मारने की धमकी देता था. नाबालिग बच्चियों का डीएनए प्यारे मियां से मैच भी हो चुका है.

5 दिनों तक पीड़िताओं के बयान होंगे दर्ज

प्यारे मियां यौन शोषण मामला यह चिन्हित मामला है और फास्ट ट्रैक कोर्ट में चल रहा है. एक नाबालिग की मौत के बाद बयान दर्ज होना शुरू हो गए हैं. यह बयान 5 दिनों तक दर्ज होंगे. जिसमें बची हुई चार नाबालिग पीड़िता के बयान दर्ज होना है. मामले में एसआईटी पूर्व में चालान पेश कर चुकी है. अब बयान दर्ज होने के दौरान दोनों ओर से वकील पीड़ितों से पूछताछ करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details