मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मंत्री विश्वास सारंग ने बताया कैसे काम करेंगे संजीवनी क्लीनिक ? कांग्रेस की स्थिति पर कही यह बात

By

Published : Mar 28, 2022, 5:27 PM IST

Updated : Mar 28, 2022, 5:35 PM IST

मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा है कि पचमढ़ी में मंथन बहुत सार्थक रहा. पहले दिन 12 घंटे, दूसरे दिन 12 घंटे बैठक चली. बैठक में कई ऐसी योजनाएं हैं, जिनको नए तरीके से शुरू करना है. मध्यप्रदेश में लाडली लक्ष्मी योजना का सेकेंड फेस प्रदेश सरकार बहुत जल्द लाएगी. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के आवास जल्द से जल्द बनें, इसके लिए एक रोडमैप तैयार किया गया है. (Pachmarhi Chintan Shivir very meaningful) (Minister Vishwas Sarang statement)

Minister Vishwas Sarang
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग

भोपाल।चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस नेता केके मिश्रा के मामले को लेकर कहा कि झूठ और फरेब की राजनीति नहीं चलेगी. राजनीति करने वाले व्यक्ति को याद रखना चाहिए कि बिना तथ्य के आरोप लगाना गलत है. उन्होंने अरुण यादव और अजय सिंह कि सोनिया गांधी से मुलाकात को लेकर कहा कि देश और मध्य प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति खराब चल रही है. सागर के स्कूल में हिजाब पहनकर नमाज़ पढ़ने के मामले पर कहा कि सामाजिक सद्भाव बिगाड़ने के लिए लोग ऐसा कर रहे हैं.

प्रदेश में कोरोना नियंत्रण में: चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि मप्र में कोरोना की स्थिति ठीक है. पिछले 24 घंटे में 20 हज़ार टेस्ट हुए हैं. 26 नए मामले आए हैं. रिकवरी रेट 99 फीसदी है. वहीं चिंतन शिविर पर उन्होंने कहा कि 24 घंटे बैठकें हुईं. विभिन्न योजनाओं के विषयों पर समीक्षा की गई है. योजनाओं से जनता को किस तरह से लाभ दे सकते हैं, इस पर बातचीत हुई है. लाडली लक्ष्मी योजना का सेकेंड फेस लाएंगे. इसकी राशि भी बढ़ाई गई है. स्वास्थ्य के मामले में नगरीय क्षेत्र में संजीवनी क्लीनिक शुरू करेंगे. युवाओं के रोज़गार के लिए रोड मैप बनाया है. पीएम आवास योजना के तहत समय सीमा में आवास बन सकें, यह सुनिश्चित किया है. तीर्थ दर्शन योजना की दोबारा शुरुआत होगी. सीएम के नेतृत्व में सभी मंत्री काशी जाएंगे. सुशासन और पारदर्शी प्रशासन पर ज़ोर दिया गया है.

शिक्षक वर्ग 3 का पेपर लीक का मामला उठाने पर कांग्रेस नेता सहित दो लोगों के खिलाफ FIR, कांग्रेस भड़की, जानें क्या है पूरा मामला

बिना सबूत के आरोप लगाते हैं कांग्रेस नेता :चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने कहा कि झूठ और फरेब की राजनीति नहीं चलेगी. बिना किसी सबूत के कांग्रेस नेता आरोप लगाते हैं. जो व्यक्ति ईमानदारी के साथ नौकरी कर रहा है. पीड़ित व्यक्ति ने fir दर्ज करवाई है. कानून अपना काम करेगा. समाचार पत्रों में बने रहें, इसलिए बिना सबूतों के आरोप लगाना, कांग्रेस के प्रवक्ताओं की आदत हो गई है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में साइबर तहसील की स्थापना होने जा रही है. राजस्व के मामले नामांतरण नपती जैसे मामलों का ऑनलाइन समाधान होगा. भोपाल से बैठकर कोई किसी भी जगह से नामांतरण करवा सकेगा.

Last Updated : Mar 28, 2022, 5:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details