मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

एक बार फिर मंत्री उषा ठाकुर का विवादित बयान, कहा- 'बीजेपी का साथ छोड़ने वाले राष्ट्रवादी नहीं'

संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने एक और विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि जो भी नेता बीजेपी से कांग्रेस में जा रहे हैं, वे राष्ट्रवादी नहीं हैं. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Sep 28, 2020, 4:13 PM IST

culture minister usha thaku
संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर

भोपाल। आदिवासी संगठन जयस (जय आदिवासी संगठन) को लेकर हाल ही में टिप्पणी करने के बाद से संस्कृति एवं पर्यटन मंत्री उषा ठाकुर लगातार विवादों में हैं. अब उन्होंने एक और विवादित बयान दे दिया है. उन्होंने कहा है कि उपचुनाव देशभक्त और देशद्रोहियों के बीच का निर्वाचन है और जो भी बीजेपी से कांग्रेस के साथ गए हैं वह राष्ट्रवादी नहीं हैं.

संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर

कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर ने आगामी विधानसभा उपचुनाव को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि यह एक वैचारिक युद्ध है. यह देश भक्त और देशद्रोहियों के बीच का निर्वाचन है, जिसे राष्ट्रवाद से प्रेम था वह बीजेपी के साथ है और जिसे राष्ट्रवाद से प्रेम नहीं है वह कांग्रेस के साथ है.

पारूल साहू के निजी विचार

जब मंत्री उषा ठाकुर से सवाल किया गया कि बीजेपी का साथ छोड़ने वाली पारुल साहू क्या राष्ट्रद्रोही हैं तो उन्होंने कहा कि उन्हें खुद विचार करना चाहिए. बीजेपी वैचारिक अनुष्ठान के लिए राजनीति करती है और नेता बीजेपी में मंत्री या किसी दूसरे पद की लालच में बीजेपी में शामिल नहीं होते.

आदिवासी संगठन जयस को कहा था देशद्रोही

  • कुछ दिनों पहले महू विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में जहां वन्य क्षेत्र के रहवासियों को पट्टों का वितरण किया गया, वहीं कार्यक्रम के दौरान मंच से मंत्री ने विवादित बयान देते हुए कहा कि, 'राष्ट्रभक्त वनवासियों के होते हुए भी कैसे जयस जैसे देशद्रोही संगठन हमारे क्षेत्र में पनप रहे हैं.
  • मंत्री उषा ठाकुर ने कार्यक्रम के दौरान मंच ने कहा कि जयस जैसे संगठन आदिवासियों को उनकी मूल संस्कृति से अलग कर रहा है, और उन्हें भड़काने जैसे काम कर रहा है.

प्रदेश भर में हुआ विरोध

  • मंत्री उषा ठाकुर द्वारा जयस संगठन को लेकर दिए गए विवादित बयान के बाद जयस संगठन के पदाधिकारियों ने विरोध किया.
  • जयस कार्यकर्ताओं ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर उषा ठाकुर के बयान की निंदा भी की. साथ ही एससी एसटी एक्ट के तहत अजाक्स थाना में मामला दर्ज करवाने की बात कही.

विधानसभा में भी मचा हंगामा, कांग्रेस ने की इस्तीफे की मांग

  • विधानसभा के एक दिवसीय मानसून सत्र में जयस के खिलाफ बयानबाजी को लेकर विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ.
  • पूर्व मंत्री हनी सिंह बघेल ने जयस संगठन के खिलाफ विवादित बयान देने वाली कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर के इस्तीफे की मांग की और इस मुद्दे को लेकर जमकर सदन में हंगामा हुआ

मंत्री उषा ठाकुर ने मांगी थी माफी

  • आदिवासी संगठन 'जयस' को देशद्रोही संगठन कहने के बाद मंत्री उषा ठाकुर ने माफी मांगी.
  • मंत्री उषा ठाकुर ने कहा वे सभी सामाजिक सगंठनों का सम्मान करती है. यदि उनके शब्दों से किसी भी संगठनों को ठेस पहुंची है तो वे माफी मांगती हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details