मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मंत्री-विधायक ने किया खटलापुरा घाट का निरीक्षण, सुरक्षा के दिए निर्देश

सोमवार से होने वाले दुर्गा विसर्जन को देखते हुए मंत्री पीसी शर्मा और विधायक आरिफ मसूद ने रविवार को शहर के छोटे तालाब के खटलापुरा घाट का निरीक्षण किया और जरूरी निर्देश भी दिये.

By

Published : Oct 6, 2019, 9:32 PM IST

Updated : Oct 6, 2019, 10:13 PM IST

मंत्री और विधायक ने किया खटलापुरा घाट का निरीक्षण

भोपाल। सोमवार को दुर्गा नवमी है, इसी दिन से माता की प्रतिमाओं के विसर्जन शुरू हो जाएगा. इसे देखते हुए मंत्री पीसी शर्मा और विधायक आरिफ मसूद ने रविवार को शहर के छोटे तालाब के खटलापुरा घाट का निरीक्षण किया. घाट पर सुरक्षा के लिहाज से गोताखोर की व्यवस्था और क्रेन से विसर्जन करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही शर्मा ने अधिकारियों को अलर्ट रहने के भी निर्देश दिए हैं.

मंत्री और विधायक ने किया खटलापुरा घाट का निरीक्षण

मंत्री ने कहा कि जवारे और छोटी प्रतिमाओं का विसर्जन घाट से ही किया जाएगा, जबकि माता की बड़ी मूर्तियों का विसर्जन नाव की जगह क्रेन के जरिए किया जाएगा. उनका कहना है कि घाट पर गोताखोर की व्यवस्था की गई है, ताकि किसी भी दुर्घटना से बचा जा सके. वहीं लोगों की सुरक्षा को देखते हुए घाट पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है. इसके साथ ही विधायक आरिफ मसूद ने जनता से भी प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है.

बता दें कि गणेश विसर्जन के दौरान छोटे तालाब के खटलापुरा घाट पर नाव पलटने से 11 लोगों की मौत हो गई थी. हादसे में लोगों की लापरवाही के साथ-साथ प्रशासन की भी बड़ी चूक मानी जा रही थी. इसी के मद्देनजर मंत्री पीसी शर्मा और विधायक आरिफ मसूद ने खटलापुरा घाट का निरीक्षण कर अधिकारियों को जरुरी निर्देश दिए हैं.

Last Updated : Oct 6, 2019, 10:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details