मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राम मंदिर निर्माण: मंत्री कमल पटेल 28 साल बाद उतारेंगे गमछा, अब पहनेंगे भगवा जैकेट

By

Published : Aug 3, 2020, 8:11 PM IST

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भूमिपूजन 5 अगस्त को होते ही एमपी सरकार में कृषि मंत्री कमल पटेल 28 साल पुराना संकल्प पूरा कर लेगें. वह 28 साल से लगातार भगवा गमछा पहनते आ रहे हैं. अब जाकर वह गमछा भगवान के चरणों में अर्पित करेंगे.

Cabinet Minister Kamal Patel
कैबिनेट मंत्री कमल पटेल

भोपाल।अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन 5 अगस्त को होने जा रहा है. इसके साथ ही शिवराज सरकार में कृषि मंत्री कमल पटेल का 28 साल पुराना संकल्प भी पूरा होने जा रहा है. कृषि मंत्री अयोध्या में भूमि पूजन होने के बाद अपना गमछा भगवान के चरणों में अर्पित करेंगे और मंदिर निर्माण होने तक भगवा जैकेट और लॉकेट धारण करेंगे.

कैबिनेट मंत्री कमल पटेल

कमल पटेल ने 6 दिसंबर 1992 को विवादित ढांचा ध्वंस होने के बाद संकल्प लिया था कि जब तक मंदिर निर्माण शुरू नहीं होगा, वह भगवा गमछा ही धारण करेंगे.

उधर कमल पटेल ने राम मंदिर निर्माण को लेकर कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम कमलनाथ ने जहां राम मंदिर निर्माण का स्वागत किया है वहीं दिग्विजय सिंह इसके मुहूर्त को लेकर सवाल उठा रहे हैं. लेकिन मंदिर निर्माण के साथ ही कांग्रेसी अब खुद को राम भक्त बताने लगे हैं. जबकि यही कुछ साल पहले तक राम के अस्तित्व पर और जन्मभूमि को लेकर प्रमाण मांगते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details