मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अपनी मांगों को लेकर मंत्री जयवर्धन सिंह से मिले सफाई कर्मचारी, मांग जल्द पूरी होने का मिला आश्वासन

By

Published : Aug 28, 2019, 10:01 AM IST

राजधानी के अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह से मुलाकात अपनी लंबित चल रही मांगों का मांग पत्र सौंपा, जिस पर मंत्री ने उन्हें भरोसा दिलते हुए उनकी मांगों को पूरी करने का वादा किया है.

मंत्री जयवर्धन सिंह के साथ अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के सदस्य

भोपाल। जिले के अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने देर शाम मंत्रालय पहुंचकर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह से मुलाकात कर अपना मांग पत्र सौंपा. मांग पत्र में पिछले लंबे समय से लंबित चली आ रही सभी मांगों का जिक्र है.
जयवर्धन सिंह ने प्रतिनिधिमंडल को उनकी मांगों को लेकर भरोसा दिलाया है कि इस पर विचार कर जल्द निर्णय लिया जायेगा. 2006 के बाद सफाई कर्मचारियों का नियमितिकरण नहीं किया गया है जिस पर दोबारा नियमितिकरण करने पर सरकार पर विचार करेगी .उन्होंने कहा कि पति-पत्नी दोनों के नौकरी पर होने के बावजूद किसी एक की मृत्यु पर अनुकम्पा नियुक्ति के प्रावधान पर विचार भी किया जाएगा .
सफाई कर्मचारियों से वहीं काम लिया जाएगा, जिस काम के लिए उनकी भर्ती हुई है. साथ ही सफाई कर्मचारी की आयु 50 वर्ष होने पर 20 वर्ष की सेवा के बाद स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति पर उसके परिवार के आश्रित सदस्य को अनुकम्पा नियुक्ति देने पर विचार किया जायेगा .

अपनी मांगोे को लेकर नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्धन सिंह से मिले सफाई कर्मचारी
प्रस्तावित मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत सफाई कर्मचारियों को भी आवास देने की बात के साथ-साथ सफाई कामगार वित्त विकास निगम बनाने और सफाई कर्मचारियों की पदोन्नति करने पर भी सरकार गंभीरता से विचार करेगी.मंत्री जयवर्धन सिंह ने कहा कि सफाई कर्मचारियों का बीमा भी करवाया जाएगा.बता दें कि अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष झा ने कहा कि जयवर्धन सिंह और विधायक आरिफ मसूद से मुलाकात में हमारी मांगों को 3 माह में पूरी करने कि बात की गई है . मंत्री जयवर्धन सिंह ने भरोसा दिलाया है कि 25 दिवसीय प्रथा को समाप्त कर प्रदेश के साथ-साथ भोपाल के साफाई कर्मचारियों का जल्द ही नियमितिकरण किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details