मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

बारिश और बाढ़ के हालातों को देखते हुए अलर्ट मोड पर कमलनाथ के मंत्री

मध्यप्रदेश में बारिश के चलते बने हालात को देखते हुए सीएम के निर्देश के बाद उनके मंत्री अलर्ट मोड पर हैं. मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कलेक्टर को बाढ़ प्रभावितों की मदद के निर्देश दिए हैं. वहीं सहकारिता मंत्री का कहना है कि बाढ़ प्रभावितों इलाकों के सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी सरकार की है.

By

Published : Sep 12, 2019, 8:26 PM IST

डिजाइन फोटो

भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार बारिश से जनता का हाल बेहाल है. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के सभी अधिकारियों के साथ कैबिनेट के मंत्रियों को भी बाढ़ प्रभावित इलाकों पर निगरानी बनाए रखने के निर्देश दिए हैं. जहां सीएम के निर्देश के बाद उनके मंत्री अलर्ट मोड पर हैं. परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कलेक्टर को बाढ़ प्रभावितों की मदद करने के निर्देश दिए हैं.

बाढ़ प्रभावितों की मदद का दिया निर्देश

गोविंद सिंह राजपूत का कहना है कि कलेक्टर को निर्देश दिया गया है, कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में पहुंचकर लोगों की मदद करें. मंत्री ने कहा कि बारिश को देखते हुए 24 घंटे बाढ़ आपदा केंद्र खुले हुए हैं. मंत्री गोविंद सिंह लगातार अधिकारियों के संपर्क में हैं. साथ ही कलेक्टर को निर्देश दिए गए हैं, कि जहां सर्वे की बात आ रही है, उन जगह की रिपोर्ट तैयार की जाए. पूरी रिपोर्ट आने के बाद लोगों की मदद की जाएगी. उन्होंने कहा कि सरकार आम जनता और किसानों के साथ खड़ी है.

बाढ़ को लेकर सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह का कहना है, कि जहां बाढ़ आई है. वहां से लोगों को हटाया जा रहा है. खाने, पीने और स्वास्थ्य सुविधाओं की व्यवस्थ की जा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ किसानों और जनता के लिए काम कर रही है. मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि प्रशासन के साथ ही मंत्री, विधायक भी जनता की मदद कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details