मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Aug 2, 2020, 1:11 AM IST

ETV Bharat / state

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने किया 'एक मास्क अनेक जिंदगी' अभियान का शुभारंभ

राजधानी भोपाल में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने 'एक मास्क अनेक जिंदगी' अभियान का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मास्क लगाने के कारण ही वे अभी तक संक्रमण से बचे हुए हैं.

Minister Bhupendra Singh started a mask of many lives campaign
मंत्री भूपेंद्र सिंह ने किया एक मास्क अनेक जिंदगी अभियान का सुभारंभ

भोपाल।राजधानी में नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने 'एक मास्क अनेक जिंदगी' अभियान का शुभारंभ किया. इस दौरान भूपेंद्र सिंह ने कहा कि बिना मास्क लगाए घर के बाहर निकलने पर नियमानुसार चालान तो होगा ही, लेकिन इसके साथ ही 2 मास्क भी निशुल्क दिए जाएंगे. क्योंकि मास्क अनिवार्य है. उन्होंने कहा कि मास्क लगाने के कारण ही वे अभी तक संक्रमण से बचे हुए हैं.

कोरोना संक्रमण के चलते मंत्री भूपेंद्र सिंह ने अपने निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही इस अभियान का शुभारंभ किया. इस दौरान उन्होंने हरी झंडी दिखाकर सागर सहित अनेक नगरीय निकायों के प्रचार रथों को रवाना किया.कैबिनेट मंत्री ने कहा कि वे दो बार कोरोना टेस्ट करा चुके हैं. लेकिन सिर्फ मास्क और दस्ताने के कारण ही वे कई कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आने के बाद भी संक्रमण से बचे रहे हैं.उन्होंने कहा कि संक्रमण बढ़ रहा है, लेकिन लोग लापरवाह हो रहे हैं.

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मास्क कोरोना से बचने का सबसे सरल और सस्ता उपाय है. बता दें कि प्रदेश सरकार दान दाताओं और स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से सभी निकायों में मास्क बैंक खोलने जा रही है. यहां पर लोग मास्क दान कर सकेंगे और जरूरतमंद फ्री में मास्क प्राप्त कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details