मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मध्यप्रदेश में 14 जुलाई तक बारिश नहीं होने के आसार, मौसम विभाग ने जताई संभावना

मानसून के इंतजार में बैठे लोगों के लिए मायूसी भरी खबर है. पिछले 3 दिनों के दौरान भोपाल और उसके आसपास के क्षेत्र में भी कहीं बारिश नहीं हुई है. मानसून के लिए जिम्मेदार मानसून ट्रफ लाइन इस समय हिमालय क्षेत्र के पास चली गई है, जिससे बारिश होने की संभावना नहीं है.

By

Published : Jul 11, 2020, 7:06 PM IST

weather report
वेदर रिपोर्ट

भोपाल। राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में इस समय मानसून की गतिविधियां कम हो गई हैं. पिछले 3 दिनों के दौरान भोपाल और उसके आसपास के क्षेत्र में भी कहीं बारिश नहीं हुई और 14 जुलाई तक प्रदेश के रीवा, शहडोल के अलावा कहीं भी भारी बारिश की संभावना नहीं है.

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून के लिए जिम्मेदार मानसून ट्रफ लाइन इस समय हिमालय क्षेत्र के पास चली गयी है और साथ ही प्रदेश के आसपास इस समय कोई भी सिस्टम सक्रिय नहीं है. जिसके कारण फिलहाल प्रदेश में कही भी भारी बारिश की संभावना नहीं है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक 14 जुलाई के बाद ही अच्छी बारिश होगी, तब तक सिर्फ हल्की-फुल्की बारिश ही होगी.

आज के अनुमान के मुताबिक रीवा, सागर, शहडोल, जबलपुर, होशंगाबाद, अलीराजपुर, झाबुआ,सीहोर और रायसेन में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं. विदिशा, राजगढ़, बुराहनपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर, गुना,अशोकनगर, शिवपुरी, दतिया और भिंड में हल्की बारिश हो सकती है. इसके अलावा प्रदेश के बाकी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details