मध्य प्रदेश

madhya pradesh

मध्यप्रदेश में मौसम विभाग का अलर्ट, 20 जिलों में भारी बारिश की संभावना

By

Published : Jun 5, 2020, 6:12 PM IST

निसर्ग तूफान का असर मध्य प्रदेश के मौसम पर भी देखने को मिल रहा है. वहीं मौसम विभाग ने भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, रीवा, शहडोल, कटनी, जबलपुर के साथ कई जिलों में बारिश की संभावना जताई है.

Meteorological Department has predicted heavy rains in about 20 districts of madhya pradesh
मौसम विभाग ने जताई राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के लगभग 20 जिलों में भारी बारिश की संभावना

भोपाल। 3 जून को महाराष्ट्र और गुजरात के तटीय इलाकों में आए तूफान निसर्ग का असर मध्य प्रदेश के मौसम पर भी कल से देखने को मिल रहा है. पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के जबलपुर, रीवा, सागर, होशंगाबाद, ग्वालियर और भोपाल संभाग के जिलों में भारी बारिश भी हुई. इसके अलावा इंदौर उज्जैन चंबल संभागों के जिलों में भी कहीं-कहीं वर्षा दर्ज की गई. आज भी राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में बारिश का दौर शुरू है.

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक भोपाल, होशंगाबाद, इंदौर, रीवा, शहडोल, कटनी, जबलपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, ग्वालियर,श्योपुर और शिवपुरी में बारिश या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं, तो वहीं उज्जैन में बिजली गिरने की भी संभावना है.

अगले 24 घण्टों में नीमच, खंडवा, खरगोन, राजगढ़, शाजापुर, गुना, पूर्वी उज्जैन और भोपाल में हल्की से मध्यम वर्षा के साथ बिजली गिरने की घटनाएं हो सकती है. इसके अलावा देवास, आगर, सीहोर और मंदसौर में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

राजधानी भोपाल के मौसम की बात करें तो आज दिन भर से शहर में बादल छाए रहे और शाम होते-होते तक तेज बारिश हुई. वहीं तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. आज दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details