मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बकरीद पर स्वच्छता दूत के रूप में नज़र आएंगे उलेमा और इमाम, साफ-सफाई का देंगे संदेश

By

Published : Aug 1, 2019, 8:46 AM IST

Updated : Aug 1, 2019, 10:34 AM IST

इस बार 12-13 अगस्त को बकरीद मनाई जाएगी. ईद-उल-अज़हा पर शहर के उलेमा, मस्जिदों के इमाम और मोहसिन स्वच्छता दूत के रूप में दिखाई देंगे.

ईद उल अजहा की तैयारियों के लिए आयोजित किया गया सेमीनार

भोपाल। त्याग और बलिदान का पर्व ईद उल-अज़हा पर 12-13 अगस्त को भोपाल क्लीन नजर आएगा. इस पर्व के दौरान शहर के उलेमा, मस्जिदों के इमाम और मोहसिन स्वच्छता दूत के रूप में दिखाई देंगे. नगर निगम और मसाजिद कमेटी ने भोपाल में स्वच्छता और इस्लाम विषय पर एक कार्यशाला का आयोजन किया.

शहर काजी सैयद मुश्ताक अली नदवी ने कहा कि इस्लाम और सफाई का चोलीदामन का साथ है. उन्होंने कहा कि इंसान की यह जिम्मेदारी है कि वह हर तरह की साफ-सफाई की पूरी जिम्मेदारी निभाई. काजी ने कहा कि इस त्योहार की तैयारियों को लेकर कलेक्टर और कमिश्नर साहब ने सेमीनार में आकर जैसी उत्सुकता दिखाई है, उसकी हम तारीफ करते हैं.

स्वच्छता पर सेमीनार

कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने बताया कि सेमीनार में सभी लोगों ने स्वच्छता को लेकर चर्चा की. उन्होंने कहा कि ईद-उल-अजहा के दिन व्यवस्थाएं पुख्ता की जाएंगी. कलेक्टर ने कहा कि ईद उल-अज़हा में कुर्बानी का बड़ा ही महत्व है, इसलिए इस बात का ख्याल रखा जाएगा कि किसी को भी परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े.

Last Updated : Aug 1, 2019, 10:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details