मध्य प्रदेश

madhya pradesh

UPSC की बैठक में तय होगा वीके सिंह का 'भविष्य', बने रहेंगे DGP या घटेगा कद

By

Published : Nov 12, 2019, 1:46 PM IST

Updated : Nov 12, 2019, 3:23 PM IST

मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक के चयन के लिए 13 नवंबर को दिल्ली में बैठक होगी, जिसके बाद ही तय होगा कि वीके सिंह प्रदेश के पुलिस मुखिया बने रहेंगे या किसी और को कमान सौंप दी जाएगी.

डीजीपी के चयन के लिए दिल्ली में होगी बैठक

भोपाल। मध्यप्रदेश के पुलिस महानिदेशक के चयन के लिए 13 नवंबर को दिल्ली में बैठक का आयोजन किया जायेगा. जिसमें ये तय किया जाएगा कि मध्यप्रदेश के डीजीपी वीके सिंह ही रहेंगे या किसी और को कमान सौंपी जाएगी. वीके सिंह के चयन में सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का पालन नहीं किया गया था, जिसके चलते दोबारा डीजीपी के चयन के लिए बैठक होगी. इस बैठक में मुख्य सचिव एसआर मोहंती भी मौजूद रहेंगे.

डीजीपी के चयन के लिए दिल्ली में होगी बैठक

सुप्रीम कोर्ट ने राज्यों में पुलिस महानिदेशक तय करने का अधिकार संघ लोक सेवा आयोग को दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि सभी राज्य डीजीपी के चयन के लिए समिति बनाने से पहले यूपीएससी से अनुमति लेंगे, लेकिन मध्यप्रदेश सरकार ने वीके सिंह को पुलिस महानिदेशक बनाने से पहले यूपीएससी की अनुमति नहीं ली थी.

इस मामले में सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य सरकार ने अगस्त महीने में 29 सीनियर आईपीएस अधिकारियों की सूची डीजीपी के लिए यूपीएससी को भेजी थी. यूपीएससी ने सभी नाम का सर्विस रिकॉर्ड देखकर 3 नामों का पैनल भेजा था, जिसके बाद ये बैठक की जा रही है.

Last Updated : Nov 12, 2019, 3:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details