मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 19, 2020, 8:49 AM IST

Updated : Jun 19, 2020, 10:17 AM IST

ETV Bharat / state

राज्यसभा का रण: वोटिंग से पहले कांग्रेस की मीटिंग, कमलनाथ के निवास पर जुट रहे सभी विधायक

राज्यसभा वोटिंग से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर सभी विधायकों की बैठक होगी. बैठक के बाद राज्यसभा वोटिंग के लिए पहली बस से 54 विधायक रवाना होंगे वहीं दूसरी बस से बाकि के विधायक रवाना होंगे.

Meeting of MLAs at Kamal Nath residence
कमलनाथ निवास पर विधायकों की बैठक

भोपाल। राज्यसभा वोटिंग से पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर सभी विधायकों की बैठक होगी. इस बैठक में कांग्रेस के 92 विधायक शामिल होंगे. कमलनाथ के निवास पर ब्रेकफास्ट के बाद यह सभी विधायक एक बस से विधानसभा के लिए रवाना होंगे.

कमलनाथ निवास पर विधायकों की बैठक

वोटिंग से पहले कांग्रेस की मीटिंग

आज राज्यसभा चुनाव के मतदान से पहले कांग्रेस के सभी विधायक पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के निवास पर पहुंच रहे हैं. यहां पर बैठक के बाद सभी विधायक मतदान के लिए रवाना होंगे. बताया जा रहा है कि पहली खेप में 54 विधायक एक बस से रवाना होंगे इसके बाद शेष विधायकों को दूसरी खेत में रवाना किया जाएगा.

बता दें कि प्रदेश में राज्यसभा की तीन रिक्त सीटों के लिए आज सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा. 5 बजे से मतगणना शुरू होगी और देर शाम तक नतीजों की घोषणा हो जाएगी. मतदान में कुल 206 विधायक हिस्सा लेंगे. विधानसभा में विधायकों और उम्मीदवारों के अलावा किसी अन्य के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया गया है.

बीजेपी की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया और सुमेर सिंह सौलंकी मैदान में हैं तो वहीं कांग्रेस की ओर से दिग्विजय सिंह और फूल सिंह बरैया को मैदान में उतारा गया है.

विधायकों की होगी थर्मल स्क्रीनिंग

खास बात ये है कि पहली बार विधानसभा परिसर के सेंट्रल हॉल में मतदान होगा. हर विधायक को स्वास्थ्य की जांच प्रक्रिया से गुजरना होगा. इसके लिए तीन जगह स्वास्थ्य विभाग का दल तैनात रहेगा. यहीं नहीं कोरोना पॉजिटिव कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी पीपीई किट में मतदान करेंगे. बता दें कि मतगणना प्रक्रिया की पूरी वीडियोग्राफी की जाएगी.

Last Updated : Jun 19, 2020, 10:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details