मध्य प्रदेश

madhya pradesh

लॉकडाउन: भोपाल में खुले बाजार, जानिए कैसा रहा माहौल

By

Published : May 27, 2020, 9:54 PM IST

पिछले 61 दिनों से भोपाल में लॉकडाउन के कारण व्यापारिक गतिविधियों पर प्रतिबंध लगा था. जिसमें आज जिला प्रशासन ने ढील दी है. आज सुबह 11:00 बजे से 5:00 बजे तक भोपाल में दुकानें खुलीं.

Open market in Bhopal
भोपाल में खुले बाजार

भोपाल। बुधवार का दिन भोपाल के दुकानदारों और व्यापारियों के लिए आशा की किरण लेकर आया. जब जिला प्रशासन ने कंटेंटमेंट एरिया को छोड़कर सुबह 11:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी, जिसके बाद लगभग 2 महीने से बंद दुकान खोली गईं.

दुकानों में जमी धूल हटाई गई और साफ-सफाई भी की गई. पुराने भोपाल के घोड़ा नक्कास बाजार में थोड़ी बहुत चहल-पहल दिखाई दी. लोगों ने अपनी जरूरत का सामान खरीदा. लेकिन जगह-जगह सड़कों पर लगे बैरियर पुलिस द्वारा रोके जाने पर दुकानदारों और ग्राहकों को परेशानी उठाना पड़ रही है.

मंगलवार को कलेक्ट्रेट कार्यालय में कलेक्टर तरुण पिथौड़े डीआईजी इरशाद वली और महापौर आलोक शर्मा ने व्यापारियों के साथ बैठक की थी. बैठक में चेंबर ऑफ कॉमर्स कपड़ा व्यापारियों समेत अन्य सभी व्यवसायी मौजूद रहे. कल इन सबके बीच बैठक में व्यवसायिक प्रतिष्ठान खोलने पर सहमति बनी थी.

भोपाल कलेक्टर तरुण पिथौड़े ने बाजार खोलने के लिए भोपाल शहर को 3 सेक्टरों में बांटा है और लोगों से अपील की है कि वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और मास्क लगाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details