मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

महात्मा गांधी की 151वीं जयंती: प्रदेश भर में हुआ कार्यक्रमों का आयोजन

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151वी जयंती पर प्रदेश के तमाम जिलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. पढ़िए पूरी खबर..

By

Published : Oct 2, 2020, 4:01 PM IST

Updated : Oct 2, 2020, 4:54 PM IST

151th birth anniversary of Mahatma Gandhi
महात्मा गांधी की 151वीं जयंती

भोपाल।राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 151वी जयंती पर राजधानी के शासकीय स्कूलों में शपत ग्रहण का आयोजन किया गया. इस मौके पर स्कूलों में बच्चों को गांधी जी के विचारों और उनके बलिदान के बारे में जानकारी दी गई. बच्चों ने महात्मा गांधी के जीवन पर निबंध लिखा और देशभक्ति गीत भी गाए. साथ ही स्कूलों में बच्चो को शपथ दिलाई गई.

महात्मा गांधी की 151वी जयंती

रतलाम। महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर आलोट बस स्टेंड गांधी चौक स्थित बापू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. इस दौरान जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष योगेंद्र सिंह जादौन, समेत कांग्रेस के कार्यकर्ता मौजू रहे.

पन्ना। नगर पालिका और समाजसेवी संस्थाओं के द्वारा गांधी जयंती पर गांधी चौक पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. साथ ही लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया गया.

मंडला।जिले के रंगरेज घाट में महात्मा गांधी का आगमन हरिजन आंदोलन को लेकर हुआ था. इस सभा स्थल पर महात्मा गांधी ने जनता को संबोधित किया था. आज गांधी जयंती के अवसर पर रंगरेज घाट में राज्यसभा सांसद संपतिया उइके, कलेक्टर हर्षिका सिंह समेत तमाम जनप्रतिनिधियों ने गांधी प्रतिमा पर फूल माला अर्पित की. साथ ही गांधी जी के आजादी में दिए गए योगदान को याद किया. इस के बाद सभी जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने यहां वृक्षारोपण किया.

भिंड। लहार तहसील के मनीष विद्यापीठ स्कूल में आज महात्मा गांधी और भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई. महात्मा गांधी की ये 151वीं और लाल बहादुर शास्त्री की 117वीं जयंती है.

श्योपुर।महात्मा गांधी की 151वीं जयंती के दिन जिला अस्पताल सहित जिले भर के सभी स्वास्थ्य व उप स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वच्छता अभियान चलाया गया. जिसमें जिले के नेता व अधिकारियों सहित सामाजिक संगठनों के साथ आम जनता ने भी बढ़-चढ़कर भाग लिया.

Last Updated : Oct 2, 2020, 4:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details