मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कमलनाथ सरकार पर लगाए आरोप, कहा- सिख समुदाय पर अत्याचार कर रही सरकार

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने कमलनाथ सरकार पर सिख समुदाय के लोगों पर अत्याचार करने के आरोप लगाए हैं.

By

Published : Jan 2, 2020, 5:22 PM IST

manjindar singh sirsa
मनजिंदर सिंह सिरसा का कमलनाथ सरकार पर आरोपी

नई दिल्ली।दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार श्योपुर की करहाल तहसील के सिख समुदाय के लोगों पर अत्याचार कर रही है.

मनजिंदर सिंह सिरसा का कमलनाथ सरकार पर आरोपी

ईटीवी भारत से बातचीत करते हुए सिरसा ने कहा, 'जब कांग्रेस पार्टी सत्ता में आई तब कई सिख लोगों की जाने गईं. ये पार्टी की मानसिकता है. यह वही कमलनाथ हैं जिनकी वजह से 1984 के दंगों में सिख लोगों के जाने गईं. अब वे मध्यप्रदेश में सिख समुदाय के लोगों से बदला ले रहे हैं.'

उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने सिखों के साथ धोखा किया, जिससे उनकी जान गई लेकिन इस बार वे ऐसा कुछ नहीं कर पाएंगे. कमलनाथ को अपनी मानसिकता बदलनी होगी. दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने पूरे मामले में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के हस्तक्षेप की मांग की है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस मामले में कार्रवाई करनी चाहिए.

मनजिंदर सिंह सिरसा ने कहा कि वे करहाल के सिख समुदाय के लोगों से मुलाकात करेंगे और उनकी आर्थिक और कानूनी मदद करेंगे. बता दें कि अब तक करहाल तहसील के पटारी, गोथरा, पनवाड़ा, लेहरोनी गांव में सिखों के 9 घरों और करीब 200 एकड़ खेती की जमीन पूरी तरह से तबाह हो गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details