मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

ISSF वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी एमपी की बेटियां

मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी की प्रतिभावान खिलाड़ी बेटियां मनीषा कीर और नीरू ढ़ांडा आगामी आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगी.

By

Published : Jan 20, 2021, 5:03 AM IST

The player
खिलाड़ी

भोपाल। मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के शूटर्स कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर प्रदेश का नाम रोशन कर चुके हैं. यह सिलसिला लगातार जारी है. इसी कड़ी में अब एक और अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में राज्य शूटिंग अकादमी के खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला है.

वर्ल्ड कप में भाग लेंगे शूटिंग अकादमी के खिलाड़ी

मध्य प्रदेश राज्य शूटिंग एकेडमी की होनहार खिलाड़ी मनीषा कीर और नीरू ढांडा आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेगे. हाल ही में दिल्ली में आयोजित हुए नेशनल शूटिंग ट्रॉयल में दोनों खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टॉप फाइव शॉटगन खिलाड़ियों में जगह बनाई है. अब दोनों वर्ल्ड कप में भाग लेंगी.
मनीषा कीर 109.62 राष्ट्रीय रैंकिग के साथ तीसरे और नीरू ढांडा 106.08 स्कोर के साथ पांचवे नम्बर पर हैं.

अन्य खिलाड़ियों ने भी किया अच्छा प्रदर्शन

इन दोनों शूटर्स के अलावा जिन अन्य शूटर्स ने नेशनल ट्रॉयल में भाग लिया उनका भी प्रदर्शन अच्छा रहा है. अकादमी के खिलाड़ी आकाश कुशवाह ने ट्रैप इवेंट जूनियर में दूसरा,अर्जुन ठाकुर ने स्कीट इवेंट और प्रीति रजक ने ट्रैप इवेंट में चौथा नम्बर हांसिल किया है. अकादमी के स्टार रायफल खिलाड़ी ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर .22 थ्री पोजिशन इवेंट में 11.76 एवरेज स्कोर के साथ देश मे पहले स्थान पर हैं.

फरवरी से होगा वर्ल्ड कप

बता दें कि फरवरी, 2021 में कायरो, मार्च में भारत और अप्रैल 2021 में कोरिया में आईएसएसएफ वर्ल्ड कप होना है. जिसके लिए खिलाड़ी दिन रात मेहनत कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details